तंगोरी स्थित बोर्डिग स्कूल में 42 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित, प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज

बनूड़ के पास स्थित गांव तंगोरी में नियमों को ताक पर रखकर एक बोर्डिग स्कूल खुला रहा। प्रशासन को इस बारे में सूचना मिलने के बाद स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों और स्टाफ का कोरोना टेस्ट करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 06:57 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 06:57 PM (IST)
तंगोरी स्थित बोर्डिग स्कूल में 42 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित,  प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज
तंगोरी स्थित बोर्डिग स्कूल में 42 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित, प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज

जासं, मोहाली : बनूड़ के पास स्थित गांव तंगोरी में नियमों को ताक पर रखकर एक बोर्डिग स्कूल खुला रहा। प्रशासन को इस बारे में सूचना मिलने के बाद स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों और स्टाफ का कोरोना टेस्ट करवाया गया। इस दौरान 42 बच्चे और तीन स्टाफ सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। डीसी गिरिश दयालन ने बताया कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। सभी संक्रमितों को आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया है।

जिला प्रशासन ने स्कूल के बाकी बच्चों और स्टाफ को घर भेज कर स्कूल को सील कर दिया है। मंगलवार को डीसी ने मामले को लेकर ट्वीट भी किया।

अधिकारियों को शिकायत मिली थी कि तंगोरी के पास स्थित बोर्डिंग स्कूल करियर प्वाइंट गुरुकुल में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। यहां थे सात से 12 साल तक के स्टूडेंट

यहां पर सात से 12 साल तक के बच्चों को पढ़ाया जा रहा था। मामला ध्यान में आते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। वहां देखा कि स्कूल खुला था। इस दौरान हॉस्टल में रह रहे 197 छात्रों और बीस टीचरों के टेस्ट करवाए गए। स्कूल में पढ़ते हैं मुंबई, हरियाणा, गुजरात और अन्य राज्यों के बच्चे

स्कूल में संस्थान में मुंबई, हरियाणा, गुजरात और अन्य जगहों के छात्र पढ़ रहे थे। संक्रमित मिले बच्चों में 11 छात्राएं भी शामिल हैं। हालांकि यहां एक भी छात्र मोहाली का रहने वाला नहीं था। डीसी ने कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थान व प्राइवेट कंपनियों के कार्यालय जो जिले में हैं, उन्हें प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करना होगा। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी