आठ एंट्री पर लगने वाले स्वागत द्वारों का डिजाइन फाइनल

नगर निगम एरिया के सभी प्रवेश द्वारों पर स्वागत गेट का डिजाइन फाइनल कर दिया गया है और जल्द ही टेंडर लगाकर इन गेटों को लगाने का काम शुरु कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:46 PM (IST)
आठ एंट्री पर लगने वाले स्वागत द्वारों का डिजाइन फाइनल
आठ एंट्री पर लगने वाले स्वागत द्वारों का डिजाइन फाइनल

जागरण संवाददाता, पंचकूला :

नगर निगम एरिया के सभी प्रवेश द्वारों पर स्वागत गेट का डिजाइन फाइनल कर दिया गया है और जल्द ही टेंडर लगाकर इन गेटों को लगाने का काम शुरु कर दिया जाएगा। आठ स्वागत द्वार नगर निगम एरिया में बनाये जाएंगे और बाहर से आने वाले लोगों का स्वागत इन गेटों के माध्यम से किया जाएगा। मेयर कुलभूषण गोयल ने इंजीनियरिग विग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जल्द ही एंट्री प्वाइंट्स पर इन गेटों को बनवाने का काम शुरू कर दिया जाए। एसई विजय गोयल और एक्सईएन संजीव गुप्ता ने शुक्रवार को मेयर ने डिजाइन दिखाए और उन्होंने सहमति जताई। चंडीगढ़, जीरकपुर, आर्मी एरिया के पास, नाडा साहिब के पास, गांव जलौली, रेलवे स्टेशन से पंचकूला की एंटी पर यह स्वागत द्वार बनवाए जाएंगे। इन गेटों के आसपास लाइटिग भी होगी, ताकि रात के समय में नजारा देखने लायक हो। हर एंट्री गेट्स का डिजाइन अलग तरह का तैयार किया गया है।

मेयर ने बताया कि पंचकूला में आने वाले लोगों को वेलकम एक्सपीरियंस करवाने के लिए यह गेट बनवाए जा रहे हैं। शानदार डिजाइन तैयार किया गया है। बाहर से आने वाले लोगों को दूर से पता चल जाएगा कि वह पंचकूला में एंट्री कर रहे हैं। गोयल ने लोगों से अपील की है कि वह भी शहर को साफ, सुंदर और हरा-भरा बनाने के लिए अपने सुझाव दें, ताकि सभी के सहयोग से पंचकूला को देश के सुंदर शहरों में प्रथम श्रेणी में ला सकें। कुलभूषण गोयल ने कहा कि नगर निगम में अब पूरी पारदर्शिता से काम किया जा रहा है। पंचकूला को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्राइवेट पार्टनरशिप की बहुत अधिक जरूरत है और कई कंपनियां पीपीपी मोड पर काम करने के लिए आ रही हैं। पंचकूला में जो इंडस्ट्री लगाना चाहते हैं, बेंक्वेट हाल बनाना चाहते हैं, कॉलोनियां काटना चाहते हैं, उनके लिए सरकार ने विशेष रियायतें दी जा रही हैं। नगर निगम एरिया में कोई भी प्रोजेक्ट आता है, वह 5 से 10 एकड़ में भी लगाया जा सकता है, जैसे पहले मोहाली और जीरकपुर में लग रहे थे। गोयल ने दावा किया कि यहां पर बाकी क्षेत्रों के मुकाबले जमीन की दरें भी कम है, पूरा क्षेत्र नगर निगम ने डबल किया जाएगा। स्कूल, कॉलेज, अस्पताल चेंज ऑफ लैंड यूज (सीएलयू) देकर बनवाए जाएंगे, किसी को भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी