मोहाली में 32 दिन से लापता बेटे को ढूंढने के लिए दर-दर भटक रहा पिता, पुलिस नहीं कर रही मदद

पेशे से दिहाड़ी का काम करने वाले छोटेलाल का आरोप है कि उसका 18 साल का जवान बेटा शिवांशु 23 मई की रात से लापता है। छोटेलाल ने बताया कि शिवांशु 23 मई की रात को घर से खाना खाकर बाहर सैर करने निकला था लेकिन वह वापस नहीं लौटा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 03:31 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:31 PM (IST)
मोहाली में 32 दिन से लापता बेटे को ढूंढने के लिए दर-दर भटक रहा पिता, पुलिस नहीं कर रही मदद
बेटे को ढूंढने के लिए गुहार लगाते स्वजन।

मोहाली, [संदीप कुमार]। मोहाली में एक पिता अपने लापता बेटे को ढूंढने के लिए दर-दर भटक रहा है। लेकिन न पुलिस प्रशासन न जिला प्रशासन इस दुखी पिता की मदद के लिए कुछ नहीं कर रहा है। मोहाली के बलौंगी के आजाद नगर का रहने वाला छोटेलाल अपने लापता नौजवान लड़के को ढूंढने धक्के खाने को मजबूर है। छोटेलाल के बेटा 32 दिन से लापता है।

पेशे से दिहाड़ी का काम करने वाले छोटेलाल का आरोप है कि उसका 18 साल का जवान बेटा शिवांशु 23 मई की रात से लापता है। छोटेलाल ने बताया कि शिवांशु 23 मई की रात को घर से खाना खाकर बाहर सैर करने निकला था, लेकिन वह वापस घर नहीं लौटा। छोटे लाल का कहना है कि उसके बेटे शिवांशु का 15 दिन पहले (गायब होने से पहले) बलौंगी के रहने वाले कुछ शरारती किस्म के युवकों के साथ झगड़ा हुआ था। आरोपितों ने शिवांशु पर डंडों से हमला कर उसे घायल कर दिया था। उन्होंने शिवांशु को जान से मारने की धमकियां दी थी।

छोटेलाल का आरोप है कि उक्त संदिग्ध युवकों ने उसके बेटे को अगवा किया है। इतना ही नहीं उक्त आरोपितों ने शिवांशु की हत्या कर उसकी लाश को कहीं खुर्द बुर्द कर दिया है। दूसरी तरफ छोटेलाल का यह भी कहना है कि साल पहले भी उक्त युवकों से शिवांशु का झगड़ा हुआ था जिन्होंने उसे बूरी तरह पीटा था। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने उनका समझौता करवा दिया था। लेकिन 15 दिन पहले हुए हमले में घायल होने के बाद शिवांशु मानसिक परेशान रहने लगा था।

पिता छोटेलाल ने शिवांशु के लापता होने संबंधी पुलिस को शिकायत दी थी, जिस पर बलौंगी पुलिस द्वारा डीडीआर दर्ज कर ली गई, लेकिन उसे ढूंढने में पुलिस कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखा रही। जबकि वह पुलिस को बार-बार इस बात से सूचित करता रहा है कि शिवांशु के लापता होने से पहले जिन संदिग्ध युवकों के साथ उसका झगड़ा हुआ था उन युवकों से पूछताछ की जाए। क्योंकि उसको पूरी तरह यकीन है कि उन युवकों ने ही उसको अगवा कर उसका कत्ल किया है। बावजूद पुलिस उन युवकों से पूछताछ करने की बजाय छोटेलाल को थाने में भी घुसने नहीं दे रही। छोटे लाल ने मीडिया के माध्यम से अपील की है कि पुलिस उसके लड़के को ढूंढने में सतर्कता दिखाए और संदिग्ध युवकों से पूछताछ करे ताकि उसके बेटे को जल्द से जल्द ढूंढा जा सके।

----

"हमने पहले बुलाकर पूछताछ की थी। लेकिन जिन युवकों पर छोटेलाल आरोप लगा रहा हैं उनके बारे में आपसे पता लग रहा है। छोटे लाल को दोबारा पुलिस थाने में बुलाया गया है।

                                                                                 -राजपाल सिंह, एसएचओ थाना बलौंगी, मोहाली

chat bot
आपका साथी