चंडीगढ़ कांग्रेस महासचिव शशि शंकर तिवारी की फेसबुक आइडी हैक, पुलिस को शिकायत के बाद FB अकाउंट बंद

इससे पहले भी कई नेताओं सहित पुलिस अधिकारियों के फेसबुक की नकली आइडी बनाकर ठगी की कोशिश की जा चुकी है लेकिन इस बार शशि शंकर तिवारी की नकली फेसबुक आइडी नहीं बल्कि उनकी असली फेसबुक अकाउंट को ही हैक कर लिया गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 05:25 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 05:25 PM (IST)
चंडीगढ़ कांग्रेस महासचिव शशि शंकर तिवारी की फेसबुक आइडी हैक, पुलिस को शिकायत के बाद FB अकाउंट बंद
शशि शंकर तिवारी ने पुलिस को शिकायत देकर फेसबुक अकाउंट बंद करने को कहा है।

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। चंडीगढ़ कांग्रेस के महासचिव शशि शंकर तिवारी की फेसबुक आइडी ने हैक की है। इसके बाद आरोपित साइबर क्रिमिनल शशि शंकर तिवारी की फेसबुक मैसेंजर से उनके ही जानकार लोगों को मैसेज करके मदद के बहाने पैसे मांग रहा है। किसी से बीमारी, किसी से चुनावी खर्च सहित तरह-तरह की बहाने बाजी कर आरोपित उनके जानकार लोगों से ठगी की कोशिश में लगे हैं। वहीं, इसकी जानकारी मिलने के बाद तिवारी ने तुरंत चंडीगढ़ पुलिस के साइबर सेल में आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की शिकायत देने के साथ अपनी एफबी आइडी बंद करवाने की अर्जी लगाई है।

बता दें कि इससे पहले भी कई नेताओं सहित पुलिस अधिकारियों के फेसबुक की नकली आइडी बनाकर ठगी की कोशिश की जा चुकी है, लेकिन इस बार शशि शंकर तिवारी की नकली फेसबुक आइडी नहीं बल्कि उनकी असली फेसबुक अकाउंट को ही हैक कर लिया गया है।

बता दें कि चंडीगढ़ में अगले महीने नगर निगम चुनाव है। ऐसे में शशि शंकर तिवारी में अपने वार्ड से उम्मीदवार का ताल ठोक रहे हैं। लेकिन ऐसे में उनकी फेसबुक आइडी हैक होने से उनकी परेशानी बढ़ गई है। क्योंकि आरोपित उनकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से हालचाल पूछने के बाद बातचीत के दौरान चुनाव और बीमारी का बहाना लगाकर पैसे अकाउंट में ट्रांसफर करने की बात कर रहे हैं। 

चंडीगढ़ के मेयर, भाजपा अध्यक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे के साथ भी हो चुकी है ऐसी घटना

पांच अप्रैल 2020 को भी हैकर चंडीगढ़ के मेयर रविकांत शर्मा की नकली फेसबुक आइडी बनाकर लोगों से पैसे मांग रहे थे। इसी तरह भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद, कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला के बेटे सुमित चावला की फेसबुक आइडी भी इसी तरह के हैक कर आरोपित उनके जानकार लोगों को चपत लगाने की कोशिश कर चुके हैं। पहले यूटी पुलिस के पूर्व एसपी रोशन लाल, पूर्व डीएसपी क्राइम जगबीर सिंह, वर्तमान डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल, इंस्पेक्टर अशोक कुमार की भी आइडी बनाकर हैकर पैसे मांगने की वारदात कर चुके है। वहीं, एडवोकेट अजय जग्गा, डीएवी-10 के प्रिंसिपल डॉ. पवन कुमार शर्मा, एमसीएम डीएवी की प्रिंसिपल डॉ. निशा भार्गव की नकली आइडी बनाकर वारदात की कोशिश हो चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी