चंडीगढ़ में BSNL केबल चोरी मामले में 20 दिन बाद भी आरोपित पकड़ से दूर, एसडीओ ने SSP से लगाई गुहार

चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू के दौरान सेक्टर-33 स्थित निर्माण सदन के सामने बीएसएनएल एक्सचेंज ऑफिस की जमीन के अंदर से केबल काट चोरी करने के मामले में 20 दिन बितने के बाद एसडीओ ने एसएसपी कुलदीप चहल से गुहार लगाई है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:57 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:57 AM (IST)
चंडीगढ़ में BSNL केबल चोरी मामले में 20 दिन बाद भी आरोपित पकड़ से दूर, एसडीओ ने SSP से लगाई गुहार
चंडीगढ़ में केबल चोरी के मामले आरोपित अभी भी पुलिस की गिरफ्तर से बाहर।

चंडीगढ़, जेएनएन। नाइट कर्फ्यू के दौरान सेक्टर-33 स्थित निर्माण सदन के सामने बीएसएनएल एक्सचेंज ऑफिस की जमीन के अंदर से केबल काट चोरी करने के मामले में 20 दिन बितने के बाद एसडीओ ने एसएसपी कुलदीप चहल से गुहार लगाई है। एरिया एसडीओ सुशील कुमार ने लिखा कि हम चोरों से परेशान है, अक्सर वारदात कर वायर चोरी करके भाग जाते हैं। विभाग के साथ कनेक्शन लेने वाले ग्राहकों को भी काफी परेशानी आती हैं। मामले में सेक्टर-34 थाना पुलिस ने शिकायत मिलने के एक सप्ताह बाद अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

 प्रभावित सप्लाई की गई बहाल

वारदात के बाद केबल कटने से जीएमसीएच-32 सहित सेक्टर-31, 32 और 33 की सभी लैंडलाइन और ब्राडबैंड सर्विस ठप होने की रिपेयरिंग भी लगभग पूरी ठप्प हो चुकी थी। मामले में शिकायत एरिया एसडीओ सुशील कुमार अपनी टीम के साथ पहुंचे थे। 25 मई को केबल चोरी की जानकारी जीएम एमसी सिंह और एजीएम परमजीत सिंह को मिली थी। जीएम के निर्देशानुसार तत्काल काम को शुरु करवाने के साथ अब सेवा बहाल हो चुकी हैं।

यह हैं मामला

शिकायतकर्ता एसडीओ सुशील कुमार ने बताया कि सेक्टर-33 निर्माण सदन के सामने से केबल चोरी हुई है। इसमें तीन केबल 1200 जोड़े और 400-400 से दो जोड़े शामिल हैं। आरोपितों ने मेनहोल के ढक्कन को उठाकर केबल काटकर ले गए। 23 मई से दूरसंचार सेवा प्रभावित होने पर जांच शुरू करने पर गड़बड़ी निर्माण सदन के सामने मिली। 25 मई को केबल चोरी की जानकारी जीएम एमसी सिंह और एजीएम परमजीत सिंह को देने के साथ शिकायत पुलिस में दी गई।

अप्रैल में जेसीबी से खोदकर 16 क्विंटल केबल चोरी

10 अप्रैल की रात नाइट कर्फ्यू के दौरान वीआइपी सेक्टर-4 स्थित बीएसएनएल की टेलीफोन एक्सचेंज सहित दो जगह से जेसीबी लगाकर आरोपित 16 क्विंटल केबल चोरी कर भागे थे। इससे पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट, पीजीआइ, विधानसभा सहित आसपास के सरकारी और निजी एरिया में इंटरनेट सेवा ठप हो गई थी। मामले में पुलिस ने दिल्ली से एक कबाड़ी सहित पांच आरोपितों को दबोचा था।

chat bot
आपका साथी