मांगों को लेकर चंडीगढ़ शिक्षा विभाग के कर्मचारी भी प्रशासन के खिलाफ काले बिल्ले बांधकर जताएंगे विरोध

चंडीगढ़ ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले ऑल डी क्लास वर्कर्स यूनियन एजुकेशन डिपार्टमेंट चंडीगढ़ कार्यकारणी की बैठक राजिंदर सिंह की अध्यक्षता में सेक्टर-10 में हुई। बैठक में फैसला लिया कि कमेटी के आह्वान पर मांगों के समर्थन में 14 जून को एजुकेशन विभाग के कर्मचारी काले बिल्ले लगाएंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:38 PM (IST)
मांगों को लेकर चंडीगढ़ शिक्षा विभाग के कर्मचारी भी प्रशासन के खिलाफ काले बिल्ले बांधकर जताएंगे विरोध
बैठक के दौरान मौजूद चंडीगढ़ शिक्षा विभाग के डी क्लास कर्मचारी।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले ऑल डी क्लास वर्कर्स यूनियन एजुकेशन डिपार्टमेंट चंडीगढ़ कार्यकारणी की बैठक रविववार को राजिंदर सिंह की अध्यक्षता में सेक्टर-10 में हुई। बैठक में  फैसला लिया कि ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर मांगों के समर्थन में 14 जून को एजुकेशन विभाग के कर्मचारी काले बिल्ले लगाएंगे।

बैठक को संबोधित करते हुए ज्वाइंट एक्शन कमेटी के कन्वीनर अश्वनी कुमार और यूनियन के प्रधान संजय दुहन के कहा के चंडीगड़ प्रसाशन और एजुकेशन विभाग कर्मचारियों की छोटी छोटी मांगों को भी पूरा नहीं कर रहा है। जिसमें स्कूलो में रेगुलर चौकीदारों से 18-18 घंटे काम लिया जा रहा। इसलिए चौकीदारों के काम के 8 घंटे फिक्स किए जाए, लैबोरेटरी अटेंडेंड के खाली पदों को जल्द भरा जाए, चंडीगढ़ प्रसाशन से एडेड स्कूलों में काम करने वाले चौकीदारों को मोबाइल भत्ता दिया जाए और स्पेशल भत्ता 200 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये किया जाए मृतक के वारिशों को पंजाब की तर्ज पर नौकरी दी जाए और डीसी रेट में 8 फीसद और बढ़ोतरी की जाए। मिड-डे मील वर्कर्स का वेतन बढ़ाया जाए और आउटसोर्स वर्कर्स का आर्थिक शोषण रोकने के लिए पॉलिसी बनाई जाए।

अश्वनी कुमार ने प्रसाशन से अपील की कि कर्मचारियों की मांगों को जल्द पूरा किया जाए। बैठक में अश्वनी कुमार, संजय दुहन के अलावा राजिंदर सिंह, मदन पाल, राज कुमार, अमित कुमार, प्रवेश कुमार और राजेश ने अपने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी