मुलाजिमों ने मनाया काला दिवस, रैली निकाल किया चक्का जाम

पंजाब स्टेट एड्स कंट्रोल इंप्लाइज एसोसिएशन ने पंजाब प्रोटेक्शन एंड रेगुलराइजेशन ऑफ कांट्रैक्ट इंप्लाइज बिल-2021 के विरोध में 17वें दिन भी धरना जारी रखा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:15 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:15 PM (IST)
मुलाजिमों ने मनाया काला दिवस, रैली निकाल किया चक्का जाम
मुलाजिमों ने मनाया काला दिवस, रैली निकाल किया चक्का जाम

संवाद सहयोगी, खरड़ : पंजाब स्टेट एड्स कंट्रोल इंप्लाइज एसोसिएशन ने पंजाब प्रोटेक्शन एंड रेगुलराइजेशन ऑफ कांट्रैक्ट इंप्लाइज बिल-2021 के विरोध में 17वें दिन भी धरना जारी रखा। विश्व एड्स दिवस पर एड्स दिवस काला दिवस रैली का आयोजन किया गया और काले झंडों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने सिविल अस्पताल से खरड़ बस स्टैंड तक धरना दिया और खरड़ बस स्टैंड के पास चौक पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रास्ता रोक दिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष महिदरपाल सिंह ने कहा कि वह अपने परिवार सहित धरने पर बैठे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही। आज मजबूरन विश्व एड्स दिवस पर मुलाजिमों को सम्मानित किया जाता है और मुलाजिमों ने बायकाट करके एड्स दिवस पर काला दिवस रैली निकाल कर मनाना पड़ रहा है। महिदरपाल सिंह ने कहा कि हम पंजाब के मुख्यमंत्री से चार बार मिल चुके हैं, लेकिन हमें आश्वासन के अलावा कुछ नहीं दिया जा रहा है और कर्मचारियों को रेगुलर नहीं किया जा रहा। अगर सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो पंजाब में बड़े पैमाने पर धरना देंगे और आने वाले चुनावों में कांग्रेस का न सिर्फ बायकाट करेंगे, बल्कि लोगों को भी सरकार की गलत नीतियों के बारे जागरूक करेंगे।

उन्होंने कहा कि चन्नी सरकार 36 हजार कर्मचारियों को पक्का करने के बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन सच्चाई यह है कि स्वास्थ्य विभाग के मुलाजिमों को दरकिनार किया गया है। एड्स कंट्रोल सोसायटी के कर्मियों को रेगुलर करने के बिल-2021 में शामिल नहीं किया गया। वह 22 साल तक सेवा करते कर रहे हैं।

इस अवसर पर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष जसमेल सिंह देओल, महासचिव अमनदीप सिंह मुकेरियां, महासचिव शाम सैनी, वित्त सचिव गुरजंत सिंह, प्रेस सचिव मनीष कुमार, बलजिदर कौर अमृतसर, बिदु मोहाली, मुनीश शर्मा, गुरप्रीत सहोता, परमजीत सिंह झब्बाल सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी