चंडीगढ़ निगम की छह सब कमेटियों के चुने गए चेयरमैन, शिप्रा बंसल बनी आर्ट कल्चर कमेटी की चेयरपर्सन

चंडीगढ़ नगर निगम की छह सब कमेटियों के चेयरमैन पद के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल हुआ। इन सभी चेयरमैन का चुनाव सर्वसहमति से किया गया। पिछले माह प्रशासन ने नौ सब कमेटियों के सदस्यों की अधिसूचना जारी की थी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:48 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:48 AM (IST)
चंडीगढ़ निगम की छह सब कमेटियों के चुने गए चेयरमैन, शिप्रा बंसल बनी आर्ट कल्चर कमेटी की चेयरपर्सन
आर्ट कल्चर एंड स्पोर्ट्स कमेटी के चेयरपर्सन पद के लिए नामांकन शिप्रा बंसल के दौरान शिप्रा बंसल और मेयर।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ नगर निगम की छह सब कमेटियों के चेयरमैन पद के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल हुआ। इन सभी चेयरमैन का चुनाव सर्वसहमति से किया गया। पिछले माह प्रशासन ने नौ सब कमेटियों के सदस्यों की अधिसूचना जारी की थी। जिसके तहत सोमवार को नॉमिनेशन होना था। लेकिन फायर, अतिक्रमण हटाओ दस्ता और अपनी मंडी कमेटी के चेयरमैन पद के लिए नामांकन दाखिल नहीं हो पाया। क्योंकि इनके उम्मीदवार अलग-अलग कारणों से नहीं आ सके।

अपनी मंडी सब कमेटी के चेयरमैन पद के लिए चंद्रवती शुक्ला को नॉमिनेशन दाखिल करना था, लेकिन उनका बेटा पीजीआइ में भर्ती हैं। जबकि फायर कमेटी के लिए गुरप्रीत ढिल्लों को नॉमिनेशन दाखिल करना था लेकिन वह भी अस्पताल में भर्ती है। इसी तरह अतिक्रमण हटाओ दस्ता कमेटी के चेयरमैन पद के लिए पूर्व मेयर आशा जसवाल ने नामांकन भरना था लेकिन वह भी होम क्वारंटाइन है। ऐसे में इन तीन समितियों को छोड़कर बाकी सभी सब कमेटियों के चेयरमैन पद के लिए नामांकन दाखिल किया गया था। 

मेयर रविकांत शर्मा का कहना है कि हर सब कमेटी के लिए एक-एक नॉमिनेशन आने के कारण सभी को निर्विरोध चुना गया और जो तीन सब कमेटियों के चेयरमैन के लिए नॉमिनेशन नहीं हो पाया वह अगले दिनों में हो जाएगा। मालूम हो कि शहर के अलग-अलग कामों के लिए इन सब कमेटियों का गठन हर साल किया जाता है। मेयर के कार्यकाल के साथ ही इन सब कमेटियों का समय समाप्त होता है। जबकि मेयर का कार्यकाल साढे़ 4 माह का हो चुका है।

ऐसे में सेनिटेशन कमेटी के चेयरमैन पद के लिए पार्षद भरत कुमार, सिटी ब्यूटीफिकेशन कमेटी के लिए सचिन कुमार लोहटिया, बिजली कमेटी के लिए कंवरजीत सिंह राणा, वुमेन कमेटी के लिए रविंदर कौर गुजराल, स्लम कॉलोनी कमेटी के लिए जगतार जग्गा और आर्ट कल्चर एंड स्पोर्ट्स कमेटी के लिए शिप्रा बंसल ने चेयरमैन पद के लिए चुना गया है।

chat bot
आपका साथी