कोरोना प्रभावित बापूधाम में पेट्रोलिंग करने पहुंचे थाना प्रभारी काे जन्मदिन पर लाेगाें ने दी बधाई

कोरोना प्रभावित बापूधाम में पेट्रोलिंग करने पहुंचे थाना प्रभारी काे जन्मदिन पर लाेगाें ने दी बधाई
Publish Date:Fri, 05 Jun 2020 12:44 PM (IST) Author: Vipin Kumar

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला] । शहर के सबसे कोरोना प्रभावित एरिया बापूधाम में जन्मदिन वाले दिन पेट्रोलिंग करने पहुंचे थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र पटियाल को शुभकामनाएं देने लोग घर से बाहर निकल पड़े। जैसे ही वह पेट्रोलिंग के दौरान बाहर निकले लोगों के बीच पहुंचे तो सबसे पहले सभी से निवेदन किया कि वे अपने अपने घर में रहकर ही उन्हें शुभकामनाएं दें। जबकि वहां मौजूद लोगों के साथ बच्चों का कहना था कि मार्च से कंटेंटमेंट एरिया घोषित होने के बाद उनकी नेतृत्व में पुलिस टीम ने उन लोगों का काफी खयाल रखा है।

वे सब बिना थाना प्रभारी को बधाई दिए घर में वापस नहीं जाएंगे। हालांकि थाना प्रभारी द्वारा निवेदन करने के बाद सभी अपने घर में चले गए और उन्होंने शुभकामनाओं के विभिन्न तरह के कार्ड बनाकर पुलिसकर्मियों के माध्यम से थाने में भिजवाया। इस दौरान सभी लोगों का थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र पटियाल ने धन्यवाद भी किया।

दूध, दवाइयां, किताबें पहुंचाने में खुद आगे आए थाना प्रभारी

बापूधाम निवासी महिला शीला ने बताया कि कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद प्रशासन की एरिया में बड़ी लापरवाही सामने आई। इस वजह से बीमार चल रहे लोग बच्चों की पढ़ाई खाने पीने के सामान सहित रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करना लोगों के लिए भारी पड़ गया। वही कंटेंटमेंट जोन का टाइम लगातार बढ़ाने की वजह से लोगों को आर्थिक तंगी भी आने लगी थी। इस दौरान थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र पटियाल के नेतृत्व में बापूधाम चौकी और थाना पुलिस उसके करीब 30 जवानों ने सभी जरूरतमंद लोगों के घर दूध दवाइयां बच्चों को किताबों के साथ जरूरी सामान पहुंचाने का भरपूर प्रयास किया है। घर में कैद होने के बावजूद पुलिस द्वारा की गई मानवीय कार्यों को एरिया के लोग कभी नहीं भूल पाएंगे।

बेसहारा लोग के बाद जानवरों को खिलाने का सबसे पहले बढ़ाया कदम

24 मार्च से चंडीगढ़ में लागू कर्फ्यू के पहले दिन ही सेक्टर 26 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र पटियाल ने एरिया में रहने वाले बेसहारा लोगों को खिलाने की मुहिम शुरू कर दी थी। जिसके बाद उनकी मुहिम से पुलिस विभाग के आला अधिकारी, एसएसपी सहित सभी थाना प्रभारी जुड़ गए। कर्फ्यू अनलॉक डॉन के दौरान शहर में पुलिस की डंडा मार छवि साफ होने के साथ एक अलग मानवीय चेहरा सामने आया।

इसके बाद थाना प्रभारी ने एरिया में स्ट्रे डॉग्स को भी भी रोजाना खिलाने का काम शुरू किया। फिलहाल बापूधाम को कंटेंटमेंट जोन घोषित करने के बाद लगा था उसी एरिया में ड्यूटी कर रहे हैं। अभी उनके पास कॉल आने पर मुलाजिम सभी की मदद करने घर-घर तक जा रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.