Bharat Bandh Impact in Punjab: पंजाब में भारत बंद का अधिकतर स्‍थानों पर असर, हाईवे जाम, रेलवे सेवा भी प्रभावित

Bharat Bandh Impact in Punjab पंजाब के अधिकतर स्‍थानों पर किसान संगठनों के भारत बंद का असर हुआ है। राज्‍य में अधिकतर हाइवे और मुख्‍य सड़कों पर प्रदर्शनकारी किसानों ने जाम लगा दिया है। कई जगहों पर किसान संगठनों के सदस्‍य रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं।

Sunil Kumar JhaMon, 27 Sep 2021 10:02 AM (IST)
पंजाब के अमृतसर में सड़क जाम करते किसान संगठन के सदस्‍य। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। Bharat Bandh Impact in Punjab: पंजाब के अधिकतर स्‍थानों पर किसान संगठनों के भारत बंद का असर है। राज्‍य में अधिकतर हाईवे और मुख्‍य सड़कों को किसानों ने जाम कर‍  दिया है। लुधियाना के खन्‍ना सहित राज्‍य में कुछ स्थानों पर प्रदर्शनकारी किसानों ने हाईवे और अन्‍य सड़कों पर तंबू गाड़ दिए हैं। फाजिल्‍का सहित कई स्‍थानों पर किसान रेलवे ट्रैक पर धरना देकर बैठ गए हैं। बंद के कारण राज्‍य में सड़क और रेल यातायात बाधित है। इस दौरान राज्‍य भर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और काफी संख्‍या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

किसान संगठनों ने जालंधर-दिल्‍ली हाईवे और लुधियाना-दिल्‍ली हाईवे को जाम कर दिया है। इससे इन महत्‍वपूर्ण मार्गों पर यातायात बाधित हो गया है। राज्‍य में अन्‍य हाईवे व मुख्‍य सड़कों पर भी किसान संगठनों के सदस्‍य धरना दे रहे हैं। सड़कों पर ट्रैक्टर ट्राली व अन्‍य वाहन खड़ी कर जाम लगा दिया गया है।

फाजिल्‍का में रेलवे ट्रैक पर धरना देते किसान। (जागरण)

किसान संगठन के सदस्‍य फाजिल्का के रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे रेलवे ट्रैक पर धरना देकर बैठ गए हैं। इसी तरह किसान प्रदर्शनकारियों ने राज्‍य में कई स्‍थानों पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया है। इससे ट्रेनों का अवागमन रुक गया है। संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान का फाजिल्का व्यापार मंडल ने पूरा समर्थन दिया है। व्यापार मंडल के आह्वान पर सुबह से ही दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखी हुई हैं और बाजार पूरी तरह से सुनसान है। हालांकि एक्का दुक्का दुकानें भी खुली है लेकिन व्यापार मंडल उन्हें आह्वान कर रहा है कि शाम 4 बजे तक दुकानें बंद रखी जाए। उधर हाईवे पर धरना लगाने के लिए किसान एकत्रित होने शुरू हो गए हैं ।

फाजिल्‍का में सड़क पर धरना देते किसान। (जागरण)

गुरदासपुर के कस्बा काहनूवान में माझा किसान संघर्ष कमेटी के सदस्‍यों ने गुरदासपुर-काहनूवान रोड पर चक्का जाम कर दिया है और प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरदासपुर के दीनानगर में भारत बंद के दौरान किसानों ने रेलवे लाइन पर धरने शुरू कर दिया। किसानों ने रेलवे ट्रैक पर टेंट लगा दिया। बंद का कपूरथला और हाेशियारपुर जिले में भी काफी असर है। यातायात बंद है और अधिकतर बाजारों में दुकानें नहीं खुली हैं।

गुरदासपुर के दीनानगर में रेलवे ट्रैक पर धरना देते किसान संगठन के सदस्‍य। (जागरण)

अमृतसर में भी भारत बंद का असर दिखाई दे रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद के चलते हुए अमृतसर जिले में किसान संगठन के सदस्‍स सुबह दह बजे से ही सक्रिय हैं। अमृतसर व जिले के अन्‍य स्‍थानों पर अधिकतर बाजार बंद हैं। किसानों के रेल ट्रैक भी बंद के एलान को ध्‍यान में रखते हुए रेलवे स्टेशन से किसी ट्रेन को नहीं चलाया जा रहा है। किसानों की ओर से विभिन्‍न जगहों पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

अमृतसर के गोल्‍डन गेट पर प्रदर्शन करते किसान मजदूर संघर्ष समिति के सदस्‍य। (जागरण)

किसान संगठनों के भारत बंद के दौरान अमृतसर शहर में  कई स्‍थानों पर किसान प्रदर्शन कर रहे है। शहर  के गोल्डन गेट के समीप किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्य प्रदर्शन कर रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.