चंडीगढ़ में नाइट ड्यूटी से गायब DSP का गनमैन और ड्राइवर सस्पेंड, विभागीय जांच भी खुली

चंडीगढ़ में देर रात एसएसपी की सरप्राइज चेकिंग ड्यूटी से गायब डीएसपी रश्मि शर्मा के गनमैन और ड्राइवर के तौर पर तैनात दोनों कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया गया। चेकिंग के दौरान डीएसपी के बारे में एसएसपी को गोलमोल जानकारी देने की वजह से दोनों पर गाज गिरी हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:37 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:37 AM (IST)
चंडीगढ़ में नाइट ड्यूटी से गायब DSP का गनमैन और ड्राइवर सस्पेंड, विभागीय जांच भी खुली
नाइट ड्यूटी से गायब रहने पर डीएसपी के गनमैन और ड्राइवर को सस्पेंड कर दिया गया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में देर रात एसएसपी की सरप्राइज चेकिंग ड्यूटी से गायब डीएसपी रश्मि शर्मा के गनमैन और ड्राइवर के तौर पर तैनात दोनों कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया गया। चेकिंग के दौरान डीएसपी के बारे में एसएसपी को गोलमोल जानकारी देने की वजह से दोनों पर गाज गिरी हैं। इसमें एमटी सेक्शन में तैनात विकास और साइबर सेल के अरुण शामिल हैं। वहीं, इस मामले में अनुपस्थिति दर्ज करने के साथ डीएसपी से जवाब मांगा गया है।  

देर रात बिना डीएसपी घूमती मिली गाड़ी जब्त

सूत्रों के अनुसार देर रात डीएसपी रश्मि शर्मा ड्यूटी पर नहीं थी। इसके बावजूद उनके गनमैन और ड्राइवर एंट्री करवाने की मंशा से गाड़ी लेकर बाहर घूमते मिले। सरप्राइज चेकिंग में लापरवाही की पोल खुलने के बाद सरकारी गाड़ी एमटी सेक्शन में जब्त कर जमा करवाया गया। जिसके दूसरे दिन ही रिलीज करवानी पड़ी थी।  

रैली से विभाग तक चर्चा का विषय

साइबर सेल की डीएसपी रश्मि शर्मा की लापरवाही को लेकर रैली ड्यूटी से लेकर विभाग में काफी चर्चा का विषय बना हुआ था। रश्मि शर्मा दानिप्स कैडर की डीएसपी है। अब मामले में लिखित जवाब आने के बाद विभाग की तरफ से आगे की कार्रवाई होगी।

आइआरबी में भिड़े दो कांस्टेबल, एक निलंबित

चंडीगढ़ : इंडियन रिजर्व बटालियन (आइआरबी) में वीरवार को मामूली बहस के बीच दो कांस्टेबल आपस में मारपीट पर उतारू हो गए। विवाद बढ़ने पर सूचना डीएसपी दिलशेर चंदेल तक पहुंची। रिपोर्ट बनाकर आलाअधिकारियों को भेज दी गई है। अनुशासनहीनता के तहत कांस्टेबल मोहित को सस्पेंड कर दिया गया है। ड्यूटी के दौरान कांस्टेबल मोहित का दूसरे साथी कांस्टेबल से साथ विवाद हो गया। दोनों के बीच बहस के बाद मारपीट होने लगी। मामले की जांच करने वाले आइआरबी लाइन ऑफिसर से भी कांस्टेबल मोहित ने र्दुव्‍यवहार किया।

यह भी पढ़ें-  Chandigarh Weather Update : चंडीगढ़ में आज बादल छाए रहने से मौसम बना रहेगा खुशनुमा, हल्की बारिश होने के आसार

 यह भी पढ़ें- आखिरकार मान गए कैप्‍टन अमरिंदर, पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिद्धू की ताजपोशी में होंगे शामिल

chat bot
आपका साथी