चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर खड़ी लखनऊ-चंडीगढ़ स्पेशल ट्रेन से नशा बरामद, बैग में भरा था पांच किलो गांजा

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस को ट्रेन से नशा बरामद हुआ है। चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक बैग की तलाशी ली तो उसमें गांजा मिला है। पुलिस ने बैग को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 01:10 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 01:10 PM (IST)
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर खड़ी लखनऊ-चंडीगढ़ स्पेशल ट्रेन से नशा बरामद, बैग में भरा था पांच किलो गांजा
रेलवे पुलिस ने बैग को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर एक बैग से नशा बरामद हुआ है। जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को चेकिंग स्टेशन पर खड़ी लखनऊ-चंडीगढ़ स्पेशल ट्रेन (00511) से एक लावारिश बैग मिला। जीआरपी थाना प्रभारी राजकुमार ने बताया कि शाम के समय रोजाना की तरह चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान जब उन्हाेंने लखनऊ-चंडीगढ़ स्पेशल ट्रेन में चेकिंग शुरू की तो वहां पर एक लावारिश बैग मिला। जब बैग को खोलकर देखा गया तो उसमें पांच किलो 60 ग्राम गांजा बरामद हुआ। गांजा से भरे बैग को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। राजकुमार ने बताया कि यह बैग कोई अपने साथ लाया होगा और उतरने की जल्दबाजी में ट्रेन में ही भूल गया होगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा ही एक मामला साल 2015 में भी दर्ज किया था, जिसमें कालाका-हावड़ा ट्रेन से एक बैग मिला था जिसमें सात किलो गांजा था। उस बैग में व्यक्ति का आधार कार्ड भी था। जिसके आधार पर उसकी तलाश कर उसे सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्होंने कहा कि नशे को उत्तर प्रदेश से लाकर चंडीगढ़ में बेचा जाना था। इसके पीछे बड़ा गिरोह भी हो सकता है, जिसका खुलासा जांच के बाद ही हो सकेगा। यह बैग किसका है और कौन लेकर आया था इसके लिए रेलवे स्टेशनों के सीसीटीवी फुटेज चेक की जाएगी।

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से जीआरपी और आरपीएफ ने अवैध शराब की तस्करी से लेकर रेलवे का सामान चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। नशे का सामान कई वर्षों के बाद रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया है। हालांकि रेलवे स्टेशन पर सामान चेक करने के लिए कोई चेकिंग मशीन नहीं है। शक के आधार पर जीआरपी और आरपीएफ यात्रियों को रोक कर तलाशी करती है।

chat bot
आपका साथी