डा. सोनल होंगी पीयू आइएएस सेंटर की नई डायरेक्टर, कहा- स्टूडेंट्स को बेहतर माहौल देने पर रहेगा फोकस

प्रोफेसर सोनल चावला पीयू स्थित सेंटर फार आइएएस की डायरेक्टर होंगी। पीयू आइएएस सेंटर सिविल सर्विसेज और स्टेट सर्विसेस की तैयारी के लिए स्टूडेंट्स को तैयार करता है। कई स्टूडेंट्स यहां से आईएएस-आईपीएस पीसीएस-एचसीएस और ज्यूडिशियल सर्विसेज में चयनित हो चुके हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 09:51 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 09:51 AM (IST)
डा. सोनल होंगी पीयू आइएएस सेंटर की नई डायरेक्टर, कहा- स्टूडेंट्स को बेहतर माहौल देने पर रहेगा फोकस
प्रोफेसर सोनल चावला, पीयू के सेंटर फार आइएएस की डायरेक्टर।

चंडीगढ़, [डाॅ. सुमित सिंह श्योराण]। पंजाब यूनिवर्सिटी स्थित डिपार्टमेंट आफ कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशन की प्रोफेसर सोनल चावला पीयू स्थित सेंटर फार आइएएस की डायरेक्टर होंगी। शुक्रवार को उन्होंने पदभार संभाल लिया है। पीयू आइएएस सेंटर सिविल सर्विसेज और स्टेट सर्विसेस की तैयारी के लिए स्टूडेंट्स को तैयार करता है। बीते सालों में कई स्टूडेंट्स यहां से आईएएस-आईपीएस, पीसीएस-एचसीएस और ज्यूडिशियल सर्विसेज में चयनित हो चुके हैं। सेंटर में यूजीसी नेट-जेआरएफ की तैयारी भी करवाई जाती है। पीयू के अनुभवी फैकल्टी मेंबर्स यहां पर स्टूडेंट्स को कोचिंग देते हैं।

दैनिक जागरण से बातचीत में प्रो. सोनल ने कहा कि उनका फोकस स्टूडेंट्स को सिविल सर्विसेस की तैयारी के लिए बेहतर माहौल देना है। टीचिंग का लंबा अनुभव रखने वाली प्रो.सोनल के 30 से अधिक नेशनल और इंरनेशनल रिसर्च पेपर प्रकाशित हो चुके हैं। वह यूजीसी,एआइसीईटी सहित विभिन्न एकेडिमक काउंसिल में सदस्य रही हैं। प्रो.सोनल के नाम यंग टीचर का करियर अवार्ड भी रहा है। 

पीयू में कैस प्रमोशनल को पुटा का 43वें दिन से विरोध प्रर्दशन जारी

चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में बीते 43 दिनों से अपनी मांगों को लेकर पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन(पुटा) द्वारा कुलपति आवास के बाहर विरोध प्रर्दशन जारी है। नए साल पर भी शुक्रवार को पुटा पदाधिकारियों ने कैस प्रमोशन मामले में कार्रवाई को लेकर जमकर नारेबाजी की। पुटा प्रेसिडेंट डाॅ.मृत्युंजय कुमार के अलावा पूर्व पुटा प्रेसिडेंट मनजीत सिंह ने भी हिस्सा लिया। पूर्व पुटा प्रेसिडेंट प्रो.राजेश गिल ने कहा कि कुलपति द्वारा मामले में कार्रवाई को लेकर कई बार आश्वासन दिया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि जब तक कैश प्रमोशन को लेकर पीयू प्रशासन द्वारा कदम नहीं उठाए जाते तब तक विरोध प्रर्दशन पहले की तरह जारी रहेगा। उधर पुटा द्वारा नए साल पर कैलेंडर भी जारी किया गया है।

एलएलबी-एलएलएम एग्जाम फार्म के लिए 11 तक बिना लेट फीस करें आवेदन  

पंजाब यूनिवर्सिटी द्वारा 2020-21 सत्र में एलएलबी और एलएलएम एग्जामिनेशन फार्म जमा करने की तिथि निर्धारित कर दी है। पीयू प्रवक्ता के अनुसार स्टूडेंट्स बिना लेट फीस के 11 जनवरी 2021 तक फार्म जमा कर सकते हैं। 18 जनवरी तक 2075 रुपये, 25 जनवरी तक 6067, 1 फरवरी तक 11075 और 8 फरवरी तक 22075 रुपये लेट फीस देनी होगी।

chat bot
आपका साथी