मोहाली में ट्रैफिक नियम न तोड़ें, पुलिस ने एक दिन में काटे 100 से ज्यादा चालान, घर भी भेजे जा रहे Challan

मोहाली पुलिस ने शहर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष मुहीम चला रखी है। ट्रैफिक रुल्स तोड़ने वालों पर नकेल कसने के लिए विशेष ट्रैफिक पुलिस ने नाकाबंदी शुरू कर दी है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 04:29 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 04:29 PM (IST)
मोहाली में ट्रैफिक नियम न तोड़ें, पुलिस ने एक दिन में काटे 100 से ज्यादा चालान, घर भी भेजे जा रहे Challan
मोहाली पुलिस ने यातायात नियम तोड़ने वालों के खिलाफ विशेष मुहीम चलाई हुई है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली पुलिस ने शहर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष मुहीम चला रखी है। ट्रैफिक रुल्स तोड़ने वालों पर नकेल कसने के लिए विशेष ट्रैफिक पुलिस ने नाकाबंदी शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फेस्टिवल सीजन को देखते हुए अभी से तैयारी शुरू की जा रही है।

एयरपोर्ट रोड, जीरकपुर, खरड़ की सड़कों पर ओवरस्पीड के कारण सबसे ज्याद हादसे हो रहे हैं। इसलिए इन सड़कों पर विशेष नाकाबंदी की जा रही है। इसके चलते शनिवार को पुलिस ने करीब 100 से ज्यादा वाहन चालकों के चालान काटे। वहीं, चौक चौराहों या लाइट प्वाइंट पर नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई करने के लिए सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। 

ध्यान रहे कि शहर के 16 मुख्य चौराहों पर 32 हाई रेज्यूलेशन वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं। नियमों का उल्लंघन करने पर वाहन चालक का पूरा पता रिकॉर्ड में आने के बाद उनके एड्रेस पर चालान भेज जा रहे हैं। इसको अब बहुत जल्द ऑनलाइन करने के लिए काम किया जा रहा हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल मोहाली पुलिस जिला मोहाली के घरों पर ही चालान वसूलने जा रही है। दूसरे राज्यों के जो वाहन मोहाली की सड़कों पर नियम तोड़ रहे हैं उन पर भी शिकंजा कसा जाएगा। वाहन चालक के वाहन नंबर के साथ चालान को अपडेट किया जा सके यह तैयारी की जा रही है। इसके बाद जब तक वाहन चालक चालान का भुगतान नहीं करेगा तब तक वाहन ट्रांसफर नहीं होगा।

एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि हर रोज संबंधित थाना पुलिस ने अपने-अपने एरिया में नाके लगाने के निर्देश दिए हैं। बिना हेलमेट सड़कों पर दौड़ने वाले वाहन चालकों के चालान किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी