पीजीआइ चंडीगढ़ की डॉक्टर मंजू बेस्ट रिसर्च पेपर के लिए देश की टॉप नर्सिंग वर्कर्स में शामिल

पीजीआइ चंडीगढ़ के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। देशभर में चुनी गईं 5 लेक्चरर में पीजीआइ की डॉक्टर मंजू ढांढपानी भी शामिल हैं। बता दें कि डाॅ. मंजू सोसायटी ऑफ इंडियन न्यूरो साइंस नर्सेस की सेक्रेटरी भी हैं। डाॅ. मंजू ने 2011 में पीजीआइ में ज्वाइन किया था।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 01:08 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 01:08 PM (IST)
पीजीआइ चंडीगढ़ की डॉक्टर मंजू बेस्ट रिसर्च पेपर के लिए देश की टॉप नर्सिंग वर्कर्स में शामिल
पीजीआइ चंडीगढ़ की डॉ. मंजू ढांढपानी की फाइल फोटो।

चंडीगढ़,जेएनएन। चंडीगढ़ पीजीआइ नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एजुकेशन की लेक्चरर डॉ. मंजू ढांढपानी को इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ नर्सेज और इंटरनेशनल कन्फेडरेशन ऑफ मिडवाइव्स और (डब्ल्यूएचओ) की तरफ से विश्व की 100 बेस्ट नर्सिंग फेकल्टी चुना गया है। देशभर में चुनी गई पांच लेक्चरर्स में से पीजीआइ चंडीगढ़ से डॉ. ढांढपानी भी शामिल हैं।

डाॅ. मंजू सोसायटी ऑफ इंडियन न्यूरो साइंस नर्सेस की सेक्रेटरी भी हैं। डाॅ. मंजू ने 2011 में पीजीआइ में ज्वाइन किया था। उन्हें पीजीआइ की ओर से 2017 में बेस्ट रिसर्च पब्लिकेशन अवॉर्ड से नवाजा गया। इससे पहले उन्हें सोसायटी ऑफ इंडियन नर्स साइंस नर्सेस द्वारा 2012 में बेस्ट न्यूरो नर्स अवॉर्ड भी मिल चुका है। डॉ. मंजू का स्ट्राेक सपोर्ट ग्रुप में बतौर कॉआर्डिनेटर भी बेहतरीन योगदान रहा है।

डॉ. मंजू को रिसर्च, 75 रिसर्च पेपर पब्लिकेशन, कोरोना काल में बेहतरीन काम के लिए चुना गया है। उन्हें न्यूरोसाइंस के साथ ही क्रिटिकल केयर में बेहतर अनुभव हासिल है। उन्होंने एजुकेशन के साथ-साथ कोरोना महामारी के दौरान दिशा निर्देश जारी किए। इसके अलावा स्ट्रोक सर्वाइवर के नर्सों की काउंसलर के रूप में भी काम किया।

chat bot
आपका साथी