DLF Empowered Women Titles : चंडीगढ़ के डीएलएफ सिटी सेंटर मॉल ने नौ महिलाओं को किया सम्मानित

इस खिताब के लिए 150 नामांकन प्राप्त हुए थे जिनमें से ज्यूरी द्वारा नौ महिलाओं का चयन किया गया। ज्यूरी में पंजाब स्टेट कमीशन ऑफ एनआरआईज के चेयरपर्सन राकेश गर्ग सामाजिक कार्यकर्ता रेणु माथुर और बिग एफएम की उत्तर भारत प्रमुख सुलक्षणा भ्रामता शामिल थीं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 08:30 AM (IST)
DLF Empowered Women Titles : चंडीगढ़ के डीएलएफ सिटी सेंटर मॉल ने नौ महिलाओं को किया सम्मानित
डीएलएफ सिटी सेंटर मॉल द्वारा सम्मानित की गई महिलाएं व ज्यूरी मेंबर्स। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। दुर्गाष्टमी के अवसर पर डीएलएफ सिटी सेंटर मॉल, आईटी पार्क में अलग-अलग क्षेत्रों की नौ महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस आयोजन के पीछे विचार यह था कि उन महिलाओं को सम्मानित किया जाए जिन्होंने अपने क्षेत्र में बेहतरीन काम किया हो।

इस अवसर पर डीएलएफ सिटी मॉल के सेंटर हेड सिद्धार्थ प्रकाश ने कहा, '150 नामांकन प्राप्त हुए थे, जिनमें से डीएलएफ एम्पॉवर्ड वीमेन खिताब के लिए ज्यूरी द्वारा नौ महिलाओं का चयन किया गया। ज्यूरी में पंजाब स्टेट कमीशन ऑफ एनआरआईज के चेयरपर्सन राकेश गर्ग, सामाजिक कार्यकर्ता रेणु माथुर और बिग एफएम की उत्तर भारत प्रमुख सुलक्षणा भ्रामता शामिल थीं। चूंकि यह उत्सव बुराई पर देवी दुर्गा की जीत का प्रतीक है, इसलिए हमने सभी नौ सशक्त महिलाओं का सम्मान किया, जैसे कि हम नौ दिनों तक चलने वाले नवरात्रि उत्सव के दौरान मां दुर्गा के नौ अवतारों की पूजा करते हैं।'

प्रमाण पत्र प्राप्त करने वालों में इंस्पेक्टर नेहा चौहान, लंदन फिल्म स्कूल की पटकथा लेखक दामिनी गोस्वामी, सामाजिक कार्यकर्ता विनीता दीवान, मंजुला कुलरिया, प्रशिक्षित पैरामेडिक नेहा पुरी, एनिमल एक्टिविस्ट शोभा शर्मा, कोविड योद्धा डा. अंजुम, पशु कल्याण कार्यकर्ता अदिति भारद्वाज तथा सोशल वर्कर रेणु गोयल शामिल रहीं।

पुरस्कार पाने वालों में से एक मंजुला जो महिला सशक्तीकरण और बाल शोषण पर काफी काम कर रही हैं, ने कहा कि हम वंचित महिलाओं के बीच विभिन्न तरीकों से बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसमें मासिक धर्म स्वच्छता, कौशल विकास आदि शामिल है। डीएलएफ सिटी सेंटर ने स्थान, आतिथ्य, सुरक्षा और मनोरंजन आदि के सम्मिश्रण से ट्राइसिटी में नए मानदंड स्थापित करने में कामयाबी हासिल की है। मॉल में संचालित होने वाले प्रीमियम रिटेल आउटलेट्स में जैक एंड जोन्स, वेरो मोडा, ओनली, एडिडास, स्केचर्स, लेंसकार्ट, लुइस फिलिप्स, यूएस पोलो और यूसीबी ब्रांड आदि उल्लेखनीय हैं। मॉल अब डिजिटल के जरिए एक नए चरण में प्रवेश करने के लिए तैयार है, जिससे शॉपिंग करने वालों को आसानी मिलेगी।

दुर्गाष्टमी का अनूठा उत्सव: दर्शाया पुरानी चीजों की रीसाइक्लिंग का महत्व

शहर की एक गैर-सरकारी संस्था प्रसनचेतस फाउंडेशन से जुड़ी छात्राओं द्वारा देवी दुर्गा पर आधारित एक आकर्षक फ्लैश मॉब परफॉर्मेंस किया गया। आयोजन का एक और आकर्षण था एक इको फ्रेंडली इनिशिएटिव- रद्दी से प्रगति, जिसमें पुराने और बेकार चीजों से आकर्षक उत्पाद तैयार करने के लिए रीसाइकलिंग की अवधारणा को प्रदर्शित किया गया था। इनकी बिक्री से प्राप्त धन को जरूरतमंद बच्चों में वितरित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी