चाय बेचने वाले बुजुर्ग को बेचा मोबाइल, तीन दिन में हुआ खराब; अब देना होगा हर्जाना

कंज्यूमर कमीशन ने डिफेक्टेड मोबाइल बेचने पर जीओनी कंपनी पर हर्जाना लगाया है। कंपनी को मोबाइल की कीमत 9990 रुपये वापस करने होंगे और साथ ही शिकायतकर्ता को हुई मानसिक परेशानी के लिए पांच हजार रुपये मुआवजा राशि और पांच हजार रुपये केस खर्च के रूप में देने होंगे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 11:52 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 11:52 AM (IST)
चाय बेचने वाले बुजुर्ग को बेचा मोबाइल, तीन दिन में हुआ खराब; अब देना होगा हर्जाना
कंपनी ने मोबाइल की एक वर्ष की वारंटी भी दी थी, लेकिन वह तीसरे दिन ही खराब हो गया।

चंडीगढ़, [राजन सैनी]। जिला कंज्यूमर डिस्प्यूट रिड्रेसल कमीशन ने एक चाय बेचने वाले बुजुर्ग की शिकायत पर सुनवाई करते हुए मोबाइल कंपनी पर हर्जाना लगाया है। कमीशन ने जीओनी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की अोर से शिकायतकर्ता को मोबाइल की कीमत 9,990 रुपये वापस करने का आदेश दिया है। साथ ही इस दौरान शिकायतकर्ता को हुई मानसिक परेशानी के लिए पांच हजार रुपये मुआवजा राशि और पांच हजार रुपये केस खर्च के रूप में देने के लिए भी कहा है।

मोहाली के खरड़ निवासी 66 वर्षीय गुरदयाल सिंह ने कमीशन को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह टी स्टॉल चलाता है। बताया कि खरड़ बस स्टैंड के पास स्थित मनी कम्युनिकेशन शॉप से जीओनी कंपनी का मोबाइल 9990 रुपये में खरीदा था। मोबाइल की एक वर्ष की वारंटी भी दी गई थी। लेकिन मोबाइल खरीदने के तीन से चार दिन के बाद ही मोबाइल में समस्या आनी शुरू हो गई। मोबाइल बंद होने के बाद स्टार्ट ही नहीं हाे रहा था। उन्होंने कंपनी के सर्विस सेंटर में मोबाइल को दिखाया जहां वह मोबाइल चल गया।

कर्मचारियों ने आश्वासन दिया कि भविष्य में ऐसी समस्या अब नहीं आएगी। लेकिन कुछ दिनों के बाद वही समस्या फिर आनी शुरू हो गई और इस तरह कई बार हुआ। अंत में सर्विस सेंटर के कर्मचारी ने बताया कि मोबाइल के मदरबोर्ड में दिक्कत है, इसमें जो जरूरी पार्ट्स लगेंगे वह अभी नहीं है, कुछ दिन बाद आकर मोबाइल लेकर जाएं। वहीं परेशान हो चुके गुरदयाल ने कर्मचारी से अपील की मोबाइल शुरूआत से दिक्कत कर रहा है, इसलिए उसे इसकी जगह दूसरा मोबाइल दिया जाए, जिसके लिए  वह नहीं माने। परेशान होकर गुरदायल सिंह ने कंज्यूमर कमीशन में शिकायत दी। वहीं जब कंपनी की आेर से जब कोई पेश नहीं हुआ तो कमीशन ने उसे एक्स पार्टी घोषित करते हुए अब यह फैसला सुनाया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी