ओनिडा कंपनी पर डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमीशन ने लगाया दस हजार रुपये का जुर्माना, AC ठीक करने से कंपनी ने किया था मना

चंडीगढ़ में स्प्लिट एयर कंडीशनर में आई खराबी को ठीक न करना ओनिडा मिक्र इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड को भारी पड़ गया। सेक्टर-41 निवासी गौरव शर्मा की शिकायत पर सुनवाई करते हुए डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमशन ने ओनिडा कंपनी को जुर्माना लगाया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:47 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:47 PM (IST)
ओनिडा कंपनी पर डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमीशन ने लगाया दस हजार रुपये का जुर्माना, AC ठीक करने से कंपनी ने किया था मना
ओनिडा कंपनी पर डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमीशन ने दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में स्प्लिट एयर कंडीशनर में आई खराबी को ठीक न करना ओनिडा मिक्र इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड को भारी पड़ गया। सेक्टर-41 निवासी गौरव शर्मा की शिकायत पर सुनवाई करते हुए डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमशन ने ओनिडा कंपनी को आदेश दिया कि वो शिकायतकर्ता का एसी निशुल्क ठीक करके देखा। उसके अलावा एसी में खराबी आने की वजह से जो उनके घर और घर के सामान का नुकसान हुआ है, उसकर भी भरपाई करेगी। उसके अलावा शिकायतकर्ता को मानसिक परेशान करने और मुकदमें बाजी के खर्च के रूप में पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना देने का आदेश भी दिया। ओनिडा के खिलाफ गौरव ने वर्ष 2019 में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिस पर अब कमीशन ने सुनवाई की है। शिकायत ने गौरव ने बताया कि उन्होंने फ्लिपकार्ट ई के माध्यम से 22,999 रुपये में ओनिडा कंपनी का एसी मंगवाया था। खरीद के तुरंत बाद एयर कंडीशनर की इनडोर इकाई से पानी का रिसाव शुरू हो गया था।

कंपनी को दी शिकायत लेकिन नहीं किया कोई हल

शिकायतकर्ता ने इस समस्या की शिकायत कंपनी को दी लेकिन कोई भी समस्या का समाधान करने के लिए नहीं आया। 3-4 महीने बीत जाने के बाद भी कंपनी की ओर से कोई भी समस्या का समाधान करने नहीं आया। पानी रिसाव की वजह से कमरे की पूरी दीवार खराब हो गई और उसक रंग भी खराब हो गया। यहीं नहीं साथ ही दीवार पर फंगस भी जम गई। पानी रिसाव की वजह से अलमीरा और डबल बेड और पूरे कमरे से बदबू आने लगी।

कई बार की कॉल, भेजी ई-मेल

2019 के अंत के लेकर 2020 की शुरुआत के दौरान शिकायतकर्ता ने एयर कंडीशनर को ठीक करने के लिए कई बार ओनिडा कंपनी को फोन कॉल किए।उसके अलावा कंपनी की ई-मेल आइडी पर मेल भेज कर भी शिकायत दर्ज की गई लेकिन कोई फायदा न हुआ। कंपनी की ओर से शिकायत पर कोई भी प्रतिक्रियाएं नहीं दी।जिसके बाद शिकायतकर्ता ने उपभोक्ता फोरम में शिकायत दायर की है, जिस पर सुनवाई करते हुए फोरम ने कंपनी पर जुर्माना लगाया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी