चंडीगढ़ के मनीमाजरा में सीवरेज पाइप लाइन टूटने से घरों में आ रहा गंदा पानी, लोग परेशान

एक सप्ताह से लोग गंदा पानी घरों में आने से परेशान हैं। लोगों ने अपनी समस्या का समाधान करवाने के लिए जिला कांग्रेस मनीमाजरा के प्रधान रामेश्वर गिरी से संपर्क किया। रामेश्वर गिरी ने बुधवार को एसडीओ पब्लिक हेल्थ जितेंद्र कुमार को फोन करके सारी स्थिति बताई।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 02:44 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 02:44 PM (IST)
चंडीगढ़ के मनीमाजरा में सीवरेज पाइप लाइन टूटने से घरों में आ रहा गंदा पानी, लोग परेशान
चंडीगढ़ के मनीमाजरा में सीवरेज पाइप लाइन टूटने से घरों में आ रहा गंदा पानी।

मनीमाजरा, जेएनएन। चंडीगढ़ के सेक्टर-13 में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सड़कों के किनारे सीवरेज की अंडर ग्राउंड पाइप लाइन डाली जा रही है। अंडर ग्राउंड पाइप लाइन के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को घरों में आने वाली पानी की सप्लाई पूरी तरह दूषित हो चुकी है। गंदे पानी की सप्लाई आने से पिपली वाला टाउन के हजारों निवासी पिछले एक सप्ताह से परेशान हैं।

इसका मुख्य कारण यह है कि पीपलीवाला टाउन की मेन सड़क पर श्री गुरु सिंह गुरुद्वारा के पास  सड़क के किनारे फुटपाथ पर ऐसे ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की अंडर ग्राउंड पाइप लाइन डाली गई है। इस पाइप लाइन डालने की मशीन से मेन सीवरेज लाइन का पाइप टूट कर ब्लॉक हो गई। यह सीवरेज का पानी लीकेज होने के बाद पहले जमीन के अंदर जाने लगा। जिससे यहां सड़क धंस गई और या एक गड्ढा पड़ गया है।  सीवरेज लाइन ब्लॉक होने के बाद इसका सारा गंदा पानी लोगों के घरों में पानी सप्लाई करने वाली पाइप लाइन में चला गया।

एक सप्ताह से लोग गंदा पानी घरों में आने से परेशान हैं। लोगों ने अपनी समस्या का समाधान करवाने के लिए जिला कांग्रेस मनीमाजरा के प्रधान रामेश्वर गिरी से संपर्क किया। रामेश्वर गिरी ने बुधवार को एसडीओ पब्लिक हेल्थ जितेंद्र कुमार को फोन करके सारी स्थिति बताई। इसके बाद एसडीओ जितेंद्र कुमार ने मौके पर टीम भेजी। जिन्होंने बंद पड़ी सीवरेज लाइन को खोल कर ठीक तो कर दिया है, लेकिन गंदा पानी आने की समस्या की अभी भी है। रामेश्वर गिरी का कहना है कि जिस मैनहोल को खुला गया है । उस मैनहोल के अंदर की सारी दीवार टूट चुकी है। उसके चलते बरसातों में यहां मैनहोल में भारी पानी आने के बाद आसपास की इमारतों को भारी नुकसान हो सकता है। पब्लिक हेल्थ विंग की टीम ने अपनी तरफ से इस मैनहोल को खोल कर काफी हद तक ठीक किया है, लेकिन लगता है कि अभी भी यहां आई खराबी के बाद लोगों के घरों में गंदा पानी आता रहेगा।  वहीं उनका कहना है कि यहां बने सड़क के खड्डे को अगर जल्दी मिट्टी डालकर ना भरा गया तो कभी भी यहां कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

chat bot
आपका साथी