चंडीगढ़ का हाल बेहाल, बॉर्डर एरिया से 100 नंबर डायल करने पर पड़ोसी राज्यों में पहुंच जाती है कॉल

बॉर्डर क्षेत्रों के लोग जब भी पुलिस कंट्रोल रूम के इमरजेंसी नंबर-100 पर कॉल करते हैं तो कॉल पड़ोसी राज्य के जिलों के कंट्रोल रूम में पहुंच जाती है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 11:41 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 11:41 AM (IST)
चंडीगढ़ का हाल बेहाल, बॉर्डर एरिया से 100 नंबर डायल करने पर पड़ोसी राज्यों में पहुंच जाती है कॉल
चंडीगढ़ का हाल बेहाल, बॉर्डर एरिया से 100 नंबर डायल करने पर पड़ोसी राज्यों में पहुंच जाती है कॉल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर के बॉर्डर एरिया में रहने वाले लोगों को कोई भी घटना होने पर इस समय काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बॉर्डर क्षेत्रों के लोग जब भी पुलिस कंट्रोल रूम के इमरजेंसी नंबर-100 पर कॉल करते हैं तो कॉल पड़ोसी राज्य के जिलों के कंट्रोल रूम में पहुंच जाती है। दूसरी ओर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस समस्या के निदान के लिए काम किया जा रहा है। मोबाइल कंपनियों के नोडल अधिकारियों से मिलकर इस समस्या को जल्द ही दूर करने के लिए कहा गया है। वहीं, मोहाली और पंचकूला के पुलिस अधिकारियों से भी मदद मांगी गई है। उनसे कहा गया है कि अगर उनके यहां चंडीगढ़ के किसी एरिया को फोन आता है तो उसे चंडीगढ़ पुलिस कंट्रोल रूम को डायवर्ट कर दिया जाए।

चंडीगढ़ की बजाय मोगा मिल गई कॉल

हाल ही में एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत थी दी कि उसने पुलिस कंट्रोल रूम नंबर पर फोन किया, लेकिन उनकी यह कॉल मोगा पुलिस को मिल गई। इससे उन्हें काफी परेशानी हुई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ऐसा तकनीकि खामियों की वजह से हो रहा है। इन खामियों को ठीक करने की कोशिश की जा रही है। मोबाइल कंपनियों के नोडल अधिकारियों से बैठक कर बातचीत की गई है। उनसे मोबाइल टावर के हिसाब से शहर के पूरे एरिया की मैपिंग करने को कहा गया है ताकि चंडीगढ़ एरिया में अगर कोई व्यक्ति 100 नंबर डायल करे तो वह चंडीगढ़ पुलिस कंट्रोल रूम में ही मिले।

---------------------

इस तरह की समस्या काफी समय से आ रही थी। इसके लिए सभी मोबाइल कंपनियों के नोडल अधिकारियों से बात कर शहर की मैपिंग करने को कहा गया है। इसके साथ ही पड़ोसी राज्यों के पुलिस अधिकारियों से भी मदद करने के लिए कहा गया है। अधिकारियों ने हर मदद करने का वादा किया है ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

-रोशन लाल, एसपी कम्युनिकेशन।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी