Multani Case: पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी से एसआईटी ने की छह घंटे तक पूछताछ

पुलिस सुमेध सैनी के चंडीगढ़ व दिल्ली स्थित घर पर नोटिस देने के लिए गई थी। पंजाब के पूर्व डीजीपी घर में मौजूद नहीं थे। इसलिए पुलिस ने उनके चंडीगढ़ के सेक्टर-20 स्थित घर के बाहर ही नोटिस चिपका दिया था।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:33 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:14 PM (IST)
Multani Case: पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी से एसआईटी ने की छह घंटे तक पूछताछ
पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी। (फाइल फोटो)

मोहाली, जेएनएन। बलवंत सिंह मुल्तानी को अगवा करने व उसकी लाश को खुर्द-बुर्द करने के मामले में नामजद पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी एसआइटी ने मटौर थाने में सोमवार को करीब छह घंटे तक पूछताछ की। पूर्व डीजीपी सैनी अपने वकील के साथ जांच में शामिल होने पहुंचे थे। सुबह पुलिस ने थाने के बाहर ही सैनी की गाड़ी रुकवा दी थी।

मुल्तानी केस में एसआईटी ने पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी से छह घंटे तक पूछताछ की है। 

इससे पहले, एसआईटी की ओर से उन्हें 28 सितंबर को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा गया है। पुलिस ने सुमेध सैनी के चंडीगढ़ के सेक्टर-20 स्थित घर के बाहर यह नोटिस को चिपका दिया था। जांच टीम द्वारा सुमेध सैनी को भेजे नोटिस में कहा गया है कि उनको 23 सितंबर को 11 बजे थाना मटौर में स्पेशल जांच टीम के सामने बुलाया गया था, पर वह पेश नहीं हुए। इसलिए वह 28 सितंबर को 11 बजे थाना मटौर में जांच टीम के सामने पेश हों।

जांच टीम के एक अफसर ने बताया कि पुलिस द्वारा सुमेध सैनी के चंडीगढ़ व दिल्ली स्थित घर पर नोटिस मुहैया करवाने के लिए गई थी, तो सुमेध सैनी घर में मौजूद नहीं थे। इसलिए सुमेध सैनी के सेक्टर-20, चंडीगढ़ स्थित घर के बाहर नोटिस चिपका दिया गया है। उक्त नोटिस की कॉपी सुमेश सैनी के वकील हिम्मत सिंह देओल व एचएस धनोआ को वाट्सएप के जरिये भेज दी गई है। जबकि सुमेध सैनी के दिल्ली वाले वकील को ई-मेल के जरिये नोटिस की कॉपी भेजी गई है। अब देखना होगा कि सुमेध सैनी सोमवार को थाना मटौर में जांच टीम के आगे पेश होने के लिए आते हैं या नहीं। क्योंकि पिछली बार सुमेध सैनी के वकील द्वारा 22 सितंबर को जांच टीम को एक मैसेज भेजकर सूचना दी गई थी कि सैनी 23 सितंबर को सेहत ठीक न होने के कारण पेश नहीं हो सकते।

chat bot
आपका साथी