मोहाली में 35 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की मिली मंजूरी, फाइनांस एंड कांट्रेक्ट कमेटी ने दी हरी झंडी

मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह जीती ने बताया कि शहर में 35 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के प्रोजेक्ट को बैठक में हरी झंडी दी गई है। इनमें से 19 करोड़ रुपये विभिन्न विकास कार्यों के वर्क ऑर्डर जारी किए गए हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 12:19 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 12:19 PM (IST)
मोहाली में 35 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की मिली मंजूरी, फाइनांस एंड कांट्रेक्ट कमेटी ने दी हरी झंडी
शहर के पार्कों का अब कायाकल्प करने के साथ साथ फायर ब्रिगेड को भी मजबूत करने का फैसला लिया गया।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रेक्ट कमेटी की बैठक में 35 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को मंजूरी दी गई। मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू की अध्यक्षता में हुई बैठक में शहर के पार्कों का अब कायाकल्प करने के साथ साथ फायर ब्रिगेड को भी मजबूत करने का फैसला लिया गया। बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल, डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी, कमिश्नर कमल कुमार गर्ग, एसई संजय कंवर और पार्षद जसबीर सिंह माणकू, पार्षद अनुराधा अनु मौजूद रहीं। कमेटी में पूरे शहर के वार्डों के कामों को शामिल किया गया है।

मेयर ने बताया कि शहर में 35 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के प्रोजेक्ट को बैठक में हरी झंडी दी गई है। इनमें से 19 करोड़ रुपये विभिन्न विकास कार्यों के वर्क ऑर्डर जारी किए गए हैं। जबकि 16 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के एस्टीमेट पास किए गए हैं। जिन कार्यों के वर्क आर्डर जारी किए हैं। जारी किए गए आर्डरों पर काम अगले हफ्ते ही शुरू कर दिया जाएगा। इस दौरान फेज-3बी1 स्थित सामुदायिक केंद्र को गिराकर नए सिरे से बनाने के लिए 6 करोड़ के वर्क ऑर्डर ठेकेदार को जारी किए गए हैं।

जीती सिद्धू ने कहा कि जिन विकास कार्यों के वर्क ऑर्डर जारी किए गए हैं, उनमें मुख्य तौर पर सड़कों का काम, पेवर ब्लॉक लगाने का काम, पब्लिक हेल्थ का काम, फायर ब्रिगेड स्टेशन और पार्कों का काम शामिल है। जबकि 16 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के एस्टीमेट में मुख्य तौर सडक़ों पर प्रीमिक्स डालने और अलग-अलग क्षेत्रों में पेवर ब्लॉक लगाने का काम शामिल है। निगम कमिश्नर कमल गर्ग ने कहा कि शहर में जो काम चल रहे है उन में किसी तरह की कोताही न हो इसलिए समय समय पर कार्यों की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी