Murder: पंचकूला के मोरनी में दोस्तों ने डेराबस्सी के युवक को उतारा मौत के घाट, शव के पास पीते रहे शराब

दोनों आरोपित राजीव की हत्या करने के बाद वारदात वाली जगह ही उसके शव के पास गाड़ी में बैठकर शराब पीते रहे। अचानक गश्त कर रहे पुलिसकर्मी जब मौके पर पहुंचे तो आरोपितों ने मौके से भागने की कोशिश की।

By Edited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:59 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 09:34 AM (IST)
Murder: पंचकूला के मोरनी में दोस्तों ने डेराबस्सी के युवक को उतारा मौत के घाट, शव के पास पीते रहे शराब
आरोपितों ने पुलिस पर कार चढ़ाने की कोशिश भी की।

जागरण संवाददाता, पंचकूला। पंचकूला जिले के पर्यटक स्थल मोरनी में एक युवक की हत्या कर दी गई। मोरनी के गांव बेरवाला में युवक की सिर पर तेजधार हथियार से हमलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। यह वारदात उसके दोस्तों ने ही की है। मृतक की पहचान 34 वर्षीय राजीव कुमार के रूप में हुई है। वह डेराबस्सी (मोहाली) के सैहदपुरा का रहने वाला था। पुलिस के मुताबिक हत्यारे राजीव कुमार के दोस्त थे।

दोनों आरोपित राजीव की हत्या करने के बाद वारदात वाली जगह ही उसके शव के पास गाड़ी में बैठकर शराब पीते रहे। अचानक गश्त कर रहे पुलिसकर्मी जब मौके पर पहुंचे तो आरोपितों ने मौके से भागने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा तो उन्होंने भागते हुए एएसआइ और होमगार्ड जवान पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। हालांकि कुछ दूर जाकर उनकी कार रास्ते में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

गाड़ी का एक्सीडेंट होने के बाद भी आरोपितों ने पैदल ही भागने की कोशिश की। वह गाड़ी से निकल कर पैदल ही जंगल के रास्ते भाग निकले। पुलिस टीम आरोपितों का पीछा करती रही और अंत में दोनों आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गए। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान डेराबस्सी निवासी गुरविंद्र और जसपाल के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है।

आरोपित राजीव की हत्या करने के बाद जिस गाड़ी से भाग रहे थे वह गुरविंद्र सिंह की है। होमगार्ड महाबीर ने बताया कि वह मंगलवार रात लगभग साढ़े 11 बजे गश्त के दौरान मोरनी रोड की तरफ जा रहे थे, तभी उन्होंने देखा कि सड़क किनारे दो युवक कार में बैठे हुए हैं। होमगार्ड अपनी सरकारी गाड़ी से नीचे उतरा और मोबाइल फोन से कार की नंबर प्लेट की फोटो खींच ली। इतने में कार सवार युवकों ने अपनी गाड़ी आगे बढ़ा दी और भागने लगे। पहले तो उन्होंने कार को बैक कर होमगार्ड महाबीर पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। जब उन्हें रोकने की कोशिश की गई तो उन्होंने एएसआइ प्रदीप कुमार पर भी गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। प्रदीप कुमार ने साइड में कूदकर जान बचाई। इस बीच कार सवार वहां से भाग निकले।

रास्ते पर बिखरा था खून

चंडीमंदिर थाना प्रभारी अरविंद कंबोज ने बताया कि जब आरोपित मौके से भाग रहे थे तभी पुलिस को आसपास  खून बिखरा हुआ मिला और नीचे खाई में झाड़ियों के बीच युवक का शव पड़ा था। उधर, हत्यारे पुलिस को चकमा देकर मौके से भागने में कामयाब तो हो गए, लेकिन रास्ते में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस पर वह कार से निकल कर जंगल की ओर भागने लगे। होमगार्ड और एएसआइ ने तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। पूरे जिले में पुलिस एक्टिव हो गई। पुलिस ने मोरनी रोड पर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। घटनास्थल से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर आरोपितों की कार दुर्घटनाग्रस्त मिली। कार से मोबाइल फोन, चार्जर व अन्य सामान बरामद हुए। इतने में पुलिस के अलावा अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। हत्या आरोपितों गुविंद्र और जसपाल सिंह को राजीव की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। राजीव पहले किसी कंपनी में काम करता था, लेकिन वर्तमान में पह बेरोजगार था। आरोपित गुरविंद्र का प्रॉपर्टी का काम था और जसपाल सिंह के बारे में अभी पूछताछ जारी है।

chat bot
आपका साथी