मांगों पर अड़े अध्यापक, कहा- अब बाजारों में मांगेंगे भीख

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसइबी) के बाहर प्रदर्शन कर रहे अस्थायी शिक्षकों का धरना लगातार जारी है। शिक्षकों ने कहा कि अब वह सरकार को नींद से जगाने के लिए शहर के बाजारों में जाकर दुकानदारों से भीख मांगेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:30 PM (IST)
मांगों पर अड़े अध्यापक, कहा- अब बाजारों में मांगेंगे भीख
मांगों पर अड़े अध्यापक, कहा- अब बाजारों में मांगेंगे भीख

जासं, मोहाली : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसइबी) के बाहर प्रदर्शन कर रहे अस्थायी शिक्षकों का धरना लगातार जारी है। शिक्षकों ने कहा कि अब वह सरकार को नींद से जगाने के लिए शहर के बाजारों में जाकर दुकानदारों से भीख मांगेंगे। शहर की सड़कों पर भी लोगों को सरकार की नीतियों से अवगत करवाए, ताकि चुनाव के दौरान लोग वोट देने से पहले सोचे की वे सत्ता कैसे नेताओं के हाथ सौंपने जा रहे है। उधर टॉप फ्लोर पर पेट्रोल की बोतलें लेकर चढ़े शिक्षकों की हालत पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से नजर रखी जा रही है।

ध्यान रहे कि बीते शुक्रवार को शिक्षकों की हालत खराब हो गई थी। इसके बाद प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी दी की अगर किसी भी साथी को कुछ हुआ तो नतीते भुगतने के लिए तैयार रहे। पीएसइबी के बाहर प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों के नेता दविदर सिंह ने कहा कि हमें सरकार पर भरोसा नहीं है। सरकार सिर्फ हड़ताल को तोडऩे के लिए झूठे वायदे करती है। फिलहाल धरना जारी रखने का फैसला लिया गया है। ध्यान रहे कि बीते बुधवार से पीएसइबी के बाहर पांच जत्थेबंदियों के नुमाइंदों के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षक प्रदर्शन कर रहे है। बीते वीरवार को शिक्षकों की पंजाब के शिक्षा मंत्री व नेताओं के साथ चंडीगढ़ में बैठक की थी। बैठक के दौरान कई फैसले लिए गए थे। लेकिन इसके बावजूद भी शिक्षक प्रदर्शन जारी रखे हुए है। हालांकि पंजाब सरकार की ओर से एनटीटी का 27 जून को होने वाला पेपर भी रद कर दिया गया है। मोहाली में चल रहे इस प्रदर्शन के कारण आसपास के लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी