सीएम फार्म हाउस के सामने शव रख किया प्रदर्शन, सिक्योरिटी पर सवाल उठते ही पुलिस ने की कार्रवाई

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की सिक्योरिटी रामभरोसे चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:47 PM (IST)
सीएम फार्म हाउस के सामने शव रख किया प्रदर्शन, सिक्योरिटी पर सवाल उठते ही पुलिस ने की कार्रवाई
सीएम फार्म हाउस के सामने शव रख किया प्रदर्शन, सिक्योरिटी पर सवाल उठते ही पुलिस ने की कार्रवाई

संदीप कुमार, मोहाली

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की सिक्योरिटी रामभरोसे चल रही है। इसकी पता तब चला जब सीएम के फार्म हाउस के साथ लगती जमीन पर हुए कत्ल के बाद गांव वालों ने सीएम सिक्योरिटी में मौजूद गार्द से सीसीटीवी फुटेज मांगी, लेकिन सिक्योरिटी में तैनात मुलाजिमों ने हैरानीजनक जवाब देते हुए कहा कि उनके सीसीटीवी कैमरे की सिर्फ 72 घंटे की ही रिकार्डिग होती है, जिसके बाद पुरानी रिकार्डिग डिलिट हो जाती है इसलिए वह उन्हें सीसीटीवी नहीं दिखा सकते। गांव वालों का आरोप है कि आम घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिग भी एक से डेढ़ माह तक रिकार्ड रहती है, लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री की सिक्योरिटी के लिए लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिग केवल 72 घंटे होना स्वभाविक नहीं है। इस बात से गुस्साए लोगों ने सुच्चा सिंह की लाश सीएम फार्म हाउस के मुख्य गेट के बाहर रखकर रोष-प्रदर्शन कर दिया, जिस कारण स्थिति तनावपूर्ण हो गई और पुलिस को हालात काबू करने के लिए और फोर्स मंगवानी पड़ी। इसी बीच पुलिस जबरन सुच्चा सिंह का शव उठाकर सिविल अस्पताल खरड़ ले गई जहां उसका पोस्टमार्टम होना है।

वारदात स्थान के ठीक ऊपर लगा है सीसीटीवी

सीएम फार्म हाउस में उनकी सिक्योरिटी को कवर करने के लिए 50 से ऊपर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। जिस जगह सुच्चा सिंह का कत्ल कर उसकी लाश गड्ढे में दबाई गई थी उसके ठीक ऊपर फार्म हाउस की दीवार पर सीसीटीवी कैमरा लगा है, जिसकी रिकार्डिग सीएम सिक्योरिटी में तैनात पुलिस ने दिखाने से इन्कार कर दिया, जिस कारण गांव वाले भड़क गए और उन्होंने हंगामा कर दिया। गांव वालों का कहना था कि पहले पुलिस कार्रवाई करने से इन्कार कर रही थी, लेकिन जब लाश बरामद हुई तो पुलिस ने तुरंत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि वह शुरू से पुलिस को कहते आए हैं कि जगीर सिंह ने सुच्चा सिंह का कत्ल किया है।

मामला शांत करने के लिए एएसआइ को किया सस्पेंड

हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने अपने ही विभाग के एक एएसआइ हरपाल सिंह पर गाज गिरी है और उसे सस्पेंड कर दिया है। पुलिस ने अपने बयान में बताया कि वह गांव के लोगों के साथ अभद्र व्यवहार कर रहा था, जिसने उनके साथ बदसलूकी की। सस्पेंड हुए हरपाल सिंह को पुलिस लाइन भेज दिया गया है, उसके खिलाफ डिपार्टमेंटल इंक्वायरी शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी