चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमितों के संस्कार के लिए मांगे जा रहे ज्यादा पैसे, कांग्रेस ने की जांच की मांग

चंडीगढ़ के श्मशानघटों में कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार के लिए अतिरिक्त पैसों की मांग की जा रही है। इसकी शिकायत चंडीगढ़ कांग्रेस पार्टी ने नगर निगम आयुक्त से की है। कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावना ने इसके लिए जांच की मांग भी की है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:24 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 01:24 PM (IST)
चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमितों के संस्कार के लिए मांगे जा रहे ज्यादा पैसे, कांग्रेस ने की जांच की मांग
चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमितों के संस्कार के लिए मांगे जा रहे ज्यादा पैसे।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए जो अधिक पैसे लिए जा रहे हैं उसको लेकर चंडीगढ़ कांग्रेस ने नगर निगम आयुक्त केके यादव से मामले की जांच की मांग की है। चंड़ीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष  सुभाष चावला ने कहा कि चंड़ीगढ़ के श्मशानघाटों में कोरोना के मरीजों के अंतिम संस्कार करने के लिए ज्यादा पैसों की डिमांड की जा रही है। संस्कार के लिए 3000 रुपये लकड़ी, 2000 रुपये सामग्री, 500 रुपये पंडित (जरूरी), 1000 रुपये लेबर (टोटल 6500/-) के लिए  जा रहे हैं जो सरासर गलत है।

उन्होंने कहा कि देखने में आया है कि आनन फानन में लकड़ी और सामग्री भी पूरी नहीं डाली जाती। इस महामारी के स्थिति में पहले तो कोरोना से मारने वाले के स्वजन जो कि आर्थिक रूप से कमजोर हैं, वह किसी तरह से हॉस्पिटल में इलाज की भारी भरकम खर्च देकर मुश्किल से शव को लेकर श्मशानघाट पहुंचते हैं और फिर वहां भी यही सिलसिला चालू हो जाता है।

सुभाष चावला ने कहा कि पिछले साल कोविड सेस से तकरीबन 25 करोड़ जमा हुए और आगे भी हो रहा है। जोकि यह सारा जनता का ही पैसा है। ऐसे में इस महामारी के दौर में नगर निगम जनता मदद करते हुए कोरोना से किसी गरीब परिवार के सदस्य की मौत के बाद संस्कार के लिए खर्च कोविड सेस से दे दे। चावला ने  मांग की है कि इस पर आयुक्त को जल्दी ही आदेश जारी कर सभी श्मशानघाटों की कार्यप्रणाली चेक हो और कोरोना संक्रमित का संस्कार निशुल्क हो।

chat bot
आपका साथी