मेयर से की औद्योगिक क्षेत्र सुधारने की मांग

मोहाली के औद्योगिक क्षेत्र का कायाकल्प जल्द किया जाएगा। मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:10 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 08:10 AM (IST)
मेयर से की औद्योगिक क्षेत्र सुधारने की मांग
मेयर से की औद्योगिक क्षेत्र सुधारने की मांग

जागरण संवाददाता, मोहाली : मोहाली के औद्योगिक क्षेत्र का कायाकल्प जल्द किया जाएगा। मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मोहाली के औद्योगिक क्षेत्र के उद्योगपतियों ने मेयर से मुलाकात की। उद्योगपतियों ने कहा कि सरकार को हर महीने करोड़ों का राजस्व इंडस्ट्रियल एरिया की ओर से दिया जाता है। उद्योगपतियों ने मेयर से गुहार लगाई कि वह सरकार को तो समय पर सभी टैक्स दे रहे हैं, लेकिन उनकी सुध सरकार नहीं ले रही है। यहां के इंडस्ट्रियल एरिया की सड़कें पूरी तरह टूट चुकी हैं और सीवरेज का बुरा हाल है। इसके अलावा बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। उन्होंने मेयर को इंडस्ट्रियल एरिया की हकीकत से रूबरू करवाया और उम्मीद जताई कि समस्या का जल्द हल करेंगे।

इंडस्ट्री की सभी समस्याएं पहल से होंगी हल

मेयर ने उद्योगपतियों की सभी समस्याओं का जल्द हल करने का पक्का वादा किया और विश्वास दिलाया कि सभी समस्याएं पहल के आधार पर निपटाई जाएंगी। शहर के उद्योगपति निगम की रीढ़ हैं और उद्योगपतियों का शहर के विकास में अहम योगदान है। ऐसे अब उन्हें किसी भी कीमत पर परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। इंडस्ट्रियल एरिया में बढ़ रही ट्रैफिक समस्याओं का मामला भी उठाया। साथ ही उद्योगपतियों ने बताया कि ईएसआइ फेज-7 से स्लिप रोड बनाई जाए। इसी तरह इंडस्ट्रियल एरिया फेज-8 और 7 व फॉर क्रासिग पर भी स्लिप रोड बनाई जाए। इलाके की स्ट्रीट लाइटों की हालत काफी खराब है। इसमें तुरंत सुधार की जरूरत है। इस मौके पर इंडस्ट्रियल एरिया की सड़कों किनारे और खाली प्लाटों में उगी जंगली घास का मुद्दा भी उठा। इस दौरान दल ने मेयर को सुझाव दिया कि इंडस्ट्रियल एरिया के पार्क हैं, उनका मेंटेनेंस का काम इंडस्ट्री वालों को ही सौंप दिया जाए।

बंद पड़ी सीवरलाइन को खुलवाया जाए

मेयर को बताया कि इंडस्ट्रियल एरिया मोहाली में सीवरेज लाइन पूरी तरह बंद हो चुकी है। यहां पर मेंटेनेंस की जरूरत है। इसी तरह इलाके में बरसाती पानी की निकासी का भी हाल खराब है। उन्होंने मांग की है कि इंडस्ट्रियल एरिया फेज-8बी को भी नगर निगम अपने अधीन ले। इसके साथ ही इंडस्ट्रियल एरिया 8बी में बने डंपिग प्वाइंट को भी शिफ्ट करने का मुद्दा मीटिग में उठा। उन्होंने मांग की है कि नगर निगम के विभिन्न विभागों से तालमेल करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में नगर निगम एक नोडल अधिकारी नियुक्त करे, जो कि उद्योगपतियों की समस्याएं सुने। मेयर ने उद्योगपतियों को बताया कि इंडस्ट्रियल एरिया के पार्क इंडस्ट्री को देने की योजना चल रही है। जबकि सड़कों का काम जल्द ही शुरू किया जा रहा है। मेयर ने कमिश्नर को भी कहा कि इंडस्ट्रियल एरिया की समस्याओं को पहल के आधार हल किया जाए। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर कमल कुमार गर्ग, एसई संजय कंवर के अलावा इंडस्ट्री एसोसिएशन के महासचिव राजीव गुप्ता, पूर्व प्रधान अनुराग अग्रवाल, आइएस छाबड़ा वित्त सचिव, कमल धुपड़ ज्वाइंट सचिव और चेयरमैन एक्सपो‌र्ट्स संजीव गर्ग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी