दीपइदर ढिल्लो हाईकमान की हाजरी के बजाए लोगों की तकलीफ सुनें

लालडू इलाके में गांव हमायुंपुर-तसींबली में डेंगू और गंभीर बुखार की चपेट में आने के बाद तीन बच्चों की मौत हो चुकी है और दर्जनों लोग बीमार हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 09:51 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 09:51 PM (IST)
दीपइदर ढिल्लो हाईकमान की हाजरी के बजाए लोगों की तकलीफ सुनें
दीपइदर ढिल्लो हाईकमान की हाजरी के बजाए लोगों की तकलीफ सुनें

संवाद सहयोगी, लालड़ू : लालडू इलाके में गांव हमायुंपुर-तसींबली में डेंगू और गंभीर बुखार की चपेट में आने के बाद तीन बच्चों की मौत हो चुकी है और दर्जनों लोग बीमार हैं। बावजूद सरकार का कोई भी प्रतिनिधि अभी तक गांव में नहीं आया है। आप के वरिष्ठ नेता सुभाष शर्मा ने आज हुमायुंपुर का दौरा करने के बाद कहा कि गांव में अब तक 13 साल की ज्योति, चार साल का गगनदीप और एक सप्ताह के बच्चे आदित्य की मौत डेंगू के कारण हो चुकी है।

गांववासी अमरजीत सिंह, गुरविदर सिंह, अवतार सिंह और चरणजीत सिंह ने सुभाष शर्मा को बताया कि यहां पर आज भी पीने का दूषित पानी आ रहा है।

उन्होंने बताया कि पानी रोजाना नहीं आता है। जिसके बाद चार से पांच दिनों बाद पाइपों के बीच पड़ा पानी गंदा हो जाता है और लोगों को मजबूरन दूषित पानी पीना पड़ रहा है। गांववासियों ने बताया कि पिछले पांच दिनों से लोग बुखार की चपेट में है।

पीड़ितों के प्लेटलेट्स कम हो रहे हैं। इस गांव से दर्जनों लोग अंबाला कैंट, अंबाला शहर और चंडीगढ़ पर अस्पतालों में दाखिल हैं। तीन बच्चों की मौत के बाद भी प्रशासन गंभीर नहीं है। आप नेता सुभाष शर्मा ने कांग्रेस के हलका इंचार्ज दीपइंदर ढिल्लो की निदा करते हुए कहा कि पहले जीरकपुर, बलटाना, ढकौली के बाद अब हुमायुंपुर-तसींबली में बीमारी फैल रही है और दीपइंदर सिंह ढिल्लों पार्टी हाईकमान के नेताओं की हाजिरी भरने में लगे हुए हैं।

डिप्टी सीएम बनने का सपना ले रहे हलका विधायक एनके शर्मा भी गायब हो गए है। शर्मा ने कहा कि ढिल्लो चुनाव से अपना ध्यान हटाकर लोगों की तकलीफें सुनें और उनका हल करें। आप नेता ने कहा कि पंजाब की पूर्व अकाली और मौजूदा कांग्रेस सरकार ने तो कभी भी स्वास्थ्य सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया।

पंजाब में आप की सरकार बनी तो मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी और गांव स्तर पर भी मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। जिससे लोगों को किसी भी प्रकार की मुश्किल न आए। इस अवसर पर आप नेता स्वीटी शर्मा, सतवंत सिंह गोरखा, शुभम सिंह, गुरप्रीत सिंह, सोनू, हरदेव सिंह, बलदेव सिंह सरसीणी, गुरमेल सिंह ने पीड़ितों के घर जाकर दुख सांझा किया।

chat bot
आपका साथी