Punjab Lockdown News: पंजाब में लाकडाउन पर फैसला कल संभव, मिल सकती है कई प्रतिबंधों से छूट

Punjab Lockdown News पंजाब में लाकडाउन की अवधि कल खत्म हो रही है। पिछली बार सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कई प्रतिबंधों से छूट दी थी। इस बार संक्रमण दर और गिरी है। ऐसे में कुछ और प्रतिबंध हटाए जा सकते हैं।

Kamlesh BhattMon, 14 Jun 2021 09:12 AM (IST)
पंजाब में लाकडाउन में मिल सकती है कुछ और प्रतिबंधों से छूट।

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब में लाकडाउन की अवधि कल खत्म हो रही है। ऐसे में राज्य सरकार लाकडाउन को बढ़ाने या कुछ और रियायतें देने पर कल फैसला ले सकती है। पिछली बार 7 जून को पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में घट रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए कई पाबंदियां हटा ली थी। साथ ही शनिवार का लाकडाउन भी खत्म कर दिया गया था। उम्मीद है अब दुकानों को खोलने के समय में परिवर्तन हो सकता है। दुकानदारों को राहत मिलने की उम्मीद है।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक सप्ताह पहले कहा था कि अगर संक्रमण दर में गिरावट जारी रही तो एक सप्ताह बाद जिम और रेस्टोरैंट 50 फीसद क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। बता दें, कोरोना वायरस की दूसरी लहर पंजाब में अब थमती हुई नजर आ रही है। रविवार को संक्रमण दर दो फीसद से नीचे आ गई और 1.78 फीसद दर्ज की गई। वहीं, मौत के आंकड़ों में भी कमी आई है। रविवार को संक्रमण के 958 नए मरीज मिले तो 49 लोगों की मौत हुई। राज्य में कोरोना मरने वालों की आंकड़ा 15,562 हो गया है।

सेहत विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में दो जिलों में नए मामलों की संख्या 100 से ज्यादा रही। लुधियाना में 112 और जालंधर 106 नए मरीज मिले। वहीं बरनाला में सबसे कम आठ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई। राज्य में सक्रिय मामले कम होकर 12,981 रह गई हैं। इनमें से 191 मरीज वेंटीलेटर और 2567 मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं। राज्य में अब तक 5,87,903 लोगों को कोरोना हुआ जिसमें से 5,59, 360 लोगों ने कोरोना को मात दे दी।

पिछली बार ये मिली थी छूट

रात का कर्फ्यू शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक दुकानें खोलने समय सायं छह बजे तक निजी दफ्तरों में 50 फीसद स्टाफ को अनुमति  विवाह, संस्कार व सभाओं में 20 लोगों को जाने की इजाजत शारीरिक दूरी, कोरोना नियमों के पालन के साथ हो सकेंगी भर्ती परीक्षाएं डीसी स्थानीय स्थिति के अनुसार गैर जरूरी दुकानें खोलने का निर्णय ले सकेंगे राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खेल मुकाबलों के लिए प्रशिक्षण को मंजूरी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.