चंडीगढ़ में कब्रिस्तान में दफनाए शवों को निकालने की कोशिश, पुलिस ने जेसीबी को कब्जे में लिया

चंडीगढ़ के दड़वा में बने कब्रिस्तान में दफनाए शवों को बाहर निकालने की कोशिश की गई। शवों को जेसीबी मशीन से खुदाई कर बाहर निकाले जाने का प्रयास किया गया लेकिन इससे पहले ही लोग मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना दे दी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:58 AM (IST)
चंडीगढ़ में कब्रिस्तान में दफनाए शवों को निकालने की कोशिश, पुलिस ने जेसीबी को कब्जे में लिया
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी को कब्जे में ले लिया है।

चंडीगढ़ में कब्रिस्तान से जेसीबी से निकाले जा रहे थे शव,

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के दड़वा में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां बने कब्रिस्तान में दफनाए शवों को बाहर निकालने की कोशिश की गई। जेसीबी मशीन के दफनाए शवों को बाहर निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन मुस्लिम समुदाय के लोगों को जब इस बात की जानकारी मिली तो वह मौके पर पहुंच गए और उन्होंने मशीन को रुकवा दिया।

इंडस्ट्रियल एरिया के दड़वा स्थित सखी सर्वर सुल्तान लखदाता मजार व कब्रिस्तान पर पंजाब एंड हरियाणा हाइकोर्ट के अवैध निर्माण हटाने के आदेश जारी किया है। बावजूद शुक्रवार को कुछ लोगों ने जेसीबी की मदद से कब्र से शवों को बाहर निकालने की कोशिश की, ताकि जमीन पर कब्रिस्तान होने का सबूत मिटाया जा सके। इसकी सूचना पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एतराज जताकर पुलिस को शिकायत दे दी। मौके पर पहुंची चौकी पुलिस ने जेसीबी जब्त कर मामले में डीडीआर कर जांच शुरू कर दी।

मजार और कब्रिस्तान से अवैध निर्माण हटाने के है आदेश

पंजाब एंड हरियाण हाई कोर्ट ने 30 जून 2021 को मजार और कब्रिस्तान को प्रोटेक्ट करने और अवैध निर्माण हटाने के आदेश जारी कर रखे है। इसके अलावा शिकायतकर्ता अब्दुल रजाक को सुरक्षा मुहैया करवाने को कहा है। इसके अलावा मामले में जांच अधिकारी डीएसपी नेतृत्व करने के आदेश कर रखे हैं। अब्दुल रजाक ने बताया कि वह दरगाह और कब्रिस्तान की जमीन का केस निचली अदालत से हाई कोर्ट तक केस जीत चुके है। सारे सबूत उनके पास हैं लेकिन कुछ लोग जिनमें अमन बजाज, गुरप्रीत सिंह, हैप्पी सिह, आनंद सिंगला और महबूब उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। जबकि उनके पास जमीन के सारे कागजात है। इस मामले में एक हफ्ता पहले चंडीगढ़ एसएसपी कुलदीप चहल ने मौके पर जाकर जमीन की वीडियोग्राफी भी करवाई थी।

----

"कब्रिस्तान में जमीन कब्जाने के सबूत मिटने के लिए जेसीबी लेकर पहुंचे लोगों ने कब्र से शव को निकालने की कोशिश करने पर शिकायत मिली है। मौके से जेसीबी जब्त कर डीडीआर करने के बाद जांच की जा रही है।

                                                                                                  -प्रमोद कुमार, दड़वा चौकी इंचार्ज

chat bot
आपका साथी