डीएवी लाहौर और भवन को मिला बेस्ट स्कूल अवार्ड

चंडीगढ़ बाल अधिकार संरक्षण आयोग (सीसीपीसीआर) ने हाल ही में एक कार्यक्रम कराया जिसमें सलाहकार धर्म पाल मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:42 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:42 PM (IST)
डीएवी लाहौर और भवन को मिला बेस्ट स्कूल अवार्ड
डीएवी लाहौर और भवन को मिला बेस्ट स्कूल अवार्ड

जासं, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ बाल अधिकार संरक्षण आयोग (सीसीपीसीआर) ने हाल ही में एक कार्यक्रम कराया, जिसमें सलाहकार धर्म पाल मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए थे। इस कार्यक्रम में सेक्टर-8 स्थित डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लाहौर) और सेक्टर-27 स्थित भवन विद्यालय स्कूल को बेस्ट स्कूल अवार्ड से नवाजा गया। डीएवी (लाहौर) को लगातार तीसरी बार शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए सीसीपीसीआर से अवार्ड मिला है। डीएवी (लाहौर) प्रिसिपल डा. विभा राय ने पुरस्कार प्राप्त किया और कहा कि डीएवी को लगातार तीसरी बार यह अवार्ड मिल रहा है और वह खुश हैं कि जिस उद्देश्य के लिए संस्थान का निर्माण किया गया था, वह उसे सही ढंग से पूरा कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह अवार्ड केवल स्कूल को नहीं मिला, बल्कि स्कूल के स्टाफ, टीचर्स और स्टूडेंट्स की मेहनत का फल है। डा. विभा ने कहा कि डीएवी स्कूल शहर के सबसे पुराने स्कूलों में से एक है और इस नाते यह हमारी नैतिक जिम्मेवारी बनती है कि स्टूडेंट्स को पढ़ाई के साथ-साथ अपनी संस्कृति से भी जोड़े रखना हमारा कर्तव्य है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए भवन विद्यालय पुरस्कृत

सेक्टर-27 स्थित भवन विद्यालय ने 2020-21 में अपनी विभिन्न पहल के माध्यम से छात्रों को सशक्त बनाने और उनके नेतृत्व गुणों को बढ़ाने में के लिए प्रतिष्ठित सीसीपीसीआर पुरस्कार जीता। प्रिसिपल विनिता अरोड़ा ने कहा कि स्कूल हमेशा अपनी अनुकरणीय प्रथाओं और शिक्षा के लिए छात्र केंद्रित दृष्टिकोण के लिए प्रसिद्ध रहा है, क्योंकि यह स्कूली पाठ्यक्रम के शैक्षिक और गैर-शैक्षिक क्षेत्रों के बीच एक कुशल संतुलन बनाए रखता है। स्कूल ने हर एग्जाम में टॉपर नहीं दिया। ऐसे में स्कूल आने वाले समय में भी अपनी प्रतिष्ठता ऐसे ही बनाए रखेगा।

chat bot
आपका साथी