चंडीगढ़ एस्टेट ऑफिस में डाटा हो रहा डिजिटाइजेशन, जून तक कार्यालय होगा पूरी तरह डिजिटाइज

चंडीगढ़ एस्टेट ऑफिस में डाटा की डिजिटाइजेशन का कार्य चल रहा है। अभी तक 53 फीसद डाटा को डिजिटल कर अपलोड कर दिया गया है। यह जानकारी असिस्टेंट एस्टेट ऑफिसर मनीष लोहान ने यूटी गेस्ट हाउस में हुई मीटिंग के दौरान दी।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 01:13 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 01:13 PM (IST)
चंडीगढ़ एस्टेट ऑफिस में डाटा हो रहा डिजिटाइजेशन, जून तक कार्यालय होगा पूरी तरह डिजिटाइज
चंडीगढ़ एस्टेट ऑफिस में डाटा हो रहा डिजिटाइजेशन, जून तक कार्यालय होगा पूरी तरह डिजिटाइज

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ एस्टेट ऑफिस में डाटा की डिजिटाइजेशन का कार्य चल रहा है। अभी तक 53 फीसद डाटा को डिजिटल कर अपलोड कर दिया गया है। यह जानकारी असिस्टेंट एस्टेट ऑफिसर मनीष लोहान ने यूटी गेस्ट हाउस में आयोजित एक मीटिंग के दौरान दी।

इस मीटिंग की अध्यक्षता डीसी कम एस्टेट ऑफिसर मनदीप सिंह बराड़ ने की। बराड़ ने डाटा डिजिटाइजेशन पर अधिकारियों की रिव्यू मीटिंग बुलाई थी। मनीष लोहान ने बताया कि 15 फीसद अपलोडिंग डाटा की वेरिफिकेशन हो चुकी है। डाटा डिजिटली वेरीफाई किया जा चुका है और इस पर डिजिटल साइन भी हो चुके हैं। क्लर्क और ब्रांच इंचार्ज के लेवल पर वेरिफिकेशन का काम हुआ है।

डीसी मनदीप बराड़ ने डाटा के महत्व को देखते हुए यह कार्य सावधानी से करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इसे वेरीफाई करते समय बहुत ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने आदेश दिया कि बाकी बचा हुआ डाटा भी कैप्चर और अपलोड कर वेरीफाई किया जाए। यह कार्य जून तक निपट जाना चाहिए। अधिकारियों को आदेश दिए कि इस पूरे कार्य की वह निजी तौर पर मॉनिटरिंग करें। ऐसे लोगों पर तुरंत सख्त कार्रवाई करें, जो डिजिटाइजेशन के इस कार्य को गंभीरता से न ले रहा हो या फिर टालने की कोशिश कर रहे हो।

अधिकारी रुपेश और राधिका सिंह को इस कार्य का रोजाना रिव्यू करने के आदेश भी दिए गए हैं। एनआइसी की टीम ने डिजिटाइजेशन में सॉफ्टवेयर सिस्टम की पूरी जानकारी दें। डॉक्युमेंट मैनेजमेंट सिस्टम ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम बकाया को अकाउंट करने के लिए सिस्टम की भी जानकारी इस दौरान दी गई इस दौरान यह भी चर्चा हुई की। यह सिस्टम कितना पारदर्शी और किस तरह से कार्य को आसान बनाएगा इस सिस्टम के बाद लोगों को स्टेट ऑफिस आने की जरूरत नहीं होगी वह अपने प्रॉपर्टी संबंधी रिकॉर्ड घर बैठे ऑनलाइन कहीं भी देख सकेंगे l

chat bot
आपका साथी