अब ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए 25 नहीं दस हजार देनी होगी सिक्योरिटी

प्रशासन ने ऑक्सीजन सिलेंडर देने की सुविधा शुरू की है पहले दिन 12 लोगों ने आवेदन किए जिसमें से 11 लोगों के आवेदन को मंजूरी दी है जबकि एक व्यक्ति के आवेदन को खारिज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:17 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:17 AM (IST)
अब ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए 25 नहीं दस हजार देनी होगी सिक्योरिटी
अब ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए 25 नहीं दस हजार देनी होगी सिक्योरिटी

जागरण संवाददाता चंडीगढ़ : प्रशासन ने ऑक्सीजन सिलेंडर देने की सुविधा शुरू की है पहले दिन 12 लोगों ने आवेदन किए जिसमें से 11 लोगों के आवेदन को मंजूरी दी है जबकि एक व्यक्ति के आवेदन को खारिज किया गया है। इस पर प्रशासन की तरफ से जानकारी दी कि उनकी तरफ से आवेदन ने डॉक्टर की पर्ची अपलोड नहीं की गई थी। वहीं, प्रशासन ने बी-टाइप के ऑक्सीजन सिलेंडर की सिक्योरिटी राशि को 25 हजार रुपये से घटाकर 10 हजार रुपये कर दिया। प्रशासन ने पहले निजी सिलेंडरों के भरने पर रोक लगा दी थी, जिसे अब ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से शुरू कर दिया गया है। प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि ऑक्सीजन सिलेंडर सिर्फ उन्हें ही भर कर दिया जाएगा, जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया होगा और आवेदन को मंजूरी मिली होगी। वेबसाइट द्धह्लह्लश्च//ष्द्धड्डठ्ठस्त्रद्बद्दड्डह्मद्ध.द्दश्र1.द्बठ्ठ/ पर जाने के बाद दाएं तरफ ई-परमिट फॉर ऑक्सीजन सिलेंडर का लिक है, जहां क्लिक करने के बाद एक पेज खुलेगा। यहां सभी जानकारी भरनी होगी। ऑक्सीजन की आवश्यकता के लिए डॉक्टर की लिखी पर्ची व कोई भी पते का सबूत देना होगा। जैसे ही आवेदन को मंजूरी मिलेगी, आनेदनकर्ता को ई-परमिट जारी कर दिया जाएगा। ये दो दिन के लिए मान्य होगा। ई-परमिट को प्रिट कराने की जरूरत नहीं होगी। ई-परमिट को दिखा कर सुपर एजेंसी, इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित 40-एमडब्ल्यू (मोबाइल नंबर-9888035000) से अतिकतम दो सिलेंडर भरवा सकेंगे।

इस दाम पर ली जा सकती है ऑक्सीजन

अगर आपके पास सिलेंडर नहीं है तो..

- डी-टाइप सिलेंडर के लिए 25 हजार और बी-टाइप सिलेंडर के लिए 10 हजार रुपये की सिक्योरिटी। सिलेंडर वापस देने पर 100 रुपये रोजाना के काटने के बाद बाकी पैसे वापस।

-डी-टाइप सिलेंडर के रिफिलिग के लिए 295 रुपये 12 प्रतिशत जीएसटी

- बी-टाइप सिलेंडर के रिफिलिग के लिए 175 रुपये 12 प्रतिशत जीएसटी अगर किसी के पास खाली सिलेंडर है तो..

- डी-टाइप सिलिडर के रिफिलिग के लिए 295 रुपये 12 प्रतिशत जीएसटी

- बी-टाइप सिलेंडर के रिफिलिग के लिए 175 रुपये 12 प्रतिशत जीएसटी

chat bot
आपका साथी