चंडीगढ़ पुलिस लॉकअप से भागे चोर का सुराग नहीं; एसएचओ पर गिरी गाज, लाइन हाजिर

साइकिल चोर लाकअप से फरार होने के मामले में पुलिस अधिकारी लिपापोती करने में लगे हैं। वारदात के 40 घंटे बीतने के बावजूद अभी तक इस लापरवाही में जिम्मेदार अफसर और मुलाजिमों की पहचान भी विभाग नहीं कर पाया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:31 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:04 PM (IST)
चंडीगढ़ पुलिस लॉकअप से भागे चोर का सुराग नहीं; एसएचओ पर गिरी गाज, लाइन हाजिर
पांच दिसंबर को आरोपित दिवेश को सेक्टर-39 थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ पुलिस लॉकअप से एक चोर फरार हुआ है। 45 घंटे बीत जाने के बावजूद चोर का कोई सुराग नहीं लग पाया है। चोर के फरार होने की घटना से पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है। जो चोर लॉकअप से भागा है उसे पुलिस ने चोरी की साइकिलों के साथ पकड़ा था।

चोर थाने के हवालात से भागने के मामले में सेक्टर-39 थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर अशोक कुमार को लाइन हाजिर किया गया है। दूसरे दिन जांच रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी कुलदीप चहल ने आदेश जारी हैं। वहीं, आरोपित मोहाली के बलौंगी निवासी 27 वर्षीय दिवेश की तलाश में छापामारी जारी है।

मुंशी सहित दूसरे मुलाजिमों पर गिरेगी गाज

इस मामले में घटना वाली रात तैनात थाना मुंशी महिला मुलाजिम सहित दूसरे आन ड्यूटी मुलाजिमों की भूमिका पर पड़ताल हो चुकी है। जिसकी रिपोर्ट एसएसपी चहल को भेजी जा चुकी है। सूत्रों के अनुसार मुंशी को संस्पेड करने के साथ दूसरे मुलाजिमों पर भी गाज गिरेगी। इसके अलावा इन सभी की विभागीय जांच भी खुलेगी।

चोर की तलाश जारी, पंचकूला-मोहाली में भी अलर्ट

सेक्टर-39 थाना पुलिस ने आरोपित बलौंगी के रहने वाले 27 वर्षीय दिवेश के खिलाफ आइपीसी की धारा 223 और 224 के तहत केस दर्ज कर लिया। चोर के भागने के बाद सभी थाना प्रभारियों के साथ पंचकूला और मोहाली पुलिस को अलर्ट जारी किया गया है। अभी तक ट्राईसिटी की पुलिस ज्वाइंट छापामारी करने के बावजूद चोर को पकड़ने में नाकाम साबित दिख रही है।

इस तरह हुई गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार पांच दिसंबर को आरोपित दिवेश को सेक्टर-39 थाना पुलिस ने साइकिल चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने विभिन्न जगह से चोरी 13 साइकिल भी बरामद की थी। आरोपित को रविवार ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर पुलिस ने एक दिन का रिमांड पर लिया था। इसके बाद उसे थाने के लॉकअप में रखा गया था। वहीं, इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपित लॉकअप तोड़कर फरार हो गया। जबकि लोहे का लॉकअप तोड़कर भागने की बात पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी