इंश्योरेंस पॉलिसी ठगी मामले में साइबर सेल ने पंजाब व हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में की छापामारी

इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी की वारदात करने वाले आरोपितों को लेकर साइबर सेल की टीम पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में छापामारी कर रही है। हालांकि पुलिस के अनुसार आरोपित स्टीक जानकारी देने में आनाकानी करते नजर आ रहे हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 01:40 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 01:40 PM (IST)
इंश्योरेंस पॉलिसी ठगी मामले में साइबर सेल ने पंजाब व हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में की छापामारी
पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज किया गया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी की वारदात करने वाले आरोपितों को लेकर साइबर सेल की टीम पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में छापामारी कर रही है। हालांकि, पुलिस के अनुसार आरोपित सटीक जानकारी देने में आनाकानी करते नजर आ रहे हैं। इससे पहले खुलासा हो चुका है कि आरोपित फर्जी कॉल सेंटर खोल पॉलिसी मैच्योर होने का झांसा देकर ठगी करने वाले गैंग के तार दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों से जुड़े है। इसे लेकर यूटी साइबर ने जीरकपुर स्थित फर्जी कॉल को खंगालने के साथ कई अहम सबूत भी जुटाए है। हालांकि, इस मामले में गिरफ्तार छह आरोपितों से रिमांड में पूछताछ करने की वजह से पुलिस अधिकारियों कुछ भी खुलासा करने से कतरा रहे है। गिरफ्तार आरोपितों से 30 मोबाइल, 10 रजिस्टर और चार लाख रुपये भी बरामद हुए हैं। 

मोबाइल खोलेगा गैंग के कई राज

आरोपित की निशानदेही पर 30 मोबाइल और सिम कार्ड्स की डिटेल्स साइबर सेल निकलवा रही है। इसके अलावा आरोपितों से बरामद रजिस्टर पर दर्ज अमाउंट और डिटेल्स पर भी पुलिस पड़ताल करने में लगी है। मोबाइल की कॉल्स, चैटिंग और मैसेज की डिटेल्स से पुलिस आरोपितों के सारे राज खोलने का दावा कर रही है। आरोपितों के खिलाफ साइबर सेल में सेक्टर-44 सी के रहने वाले बुजुर्ग 70 वर्षीय निर्मल सिंह ने शिकायत दी थी।

ये हैं आरोपित, सभी की कुंडली खंगाल रही पुलिस

साइबर सेल के हत्थे चढ़ने वाले आरोपितों की पहचान पंजाब के ढकोली स्थित किशनपुरा ग्रीन फिल्ड होम में रहने वाले 38 वर्षीय योगेश वर्मा, अंबाला कैंट के बीसी बाजार के रहने वाले प्रनव, डेराबस्सी स्थित गुरमोहर सिटी के रहने वाले मनीश कुमार राय, सनी इंक्लेव सेक्टर-125 में रहने वाले शुभम भारद्वाज, पंचकूला सेक्टर-17 स्थित राजीव कालोनी के रहने वाले अर्जून यादव और जवाहरपुर के रहने वाले राकेश कुमार के तौर पर हुई हैं। पुलिस रिमांड में सभी आरोपितों की फैमली बैकग्राउंड के साथ पूरी कुंडली खंगाल रही है।

chat bot
आपका साथी