ये लापरवाही पड़ेगी भारी... Week End पर चंडीगढ़ के बाजारों में उमड़ी भीड़, कैसे रुकेगा कोरोना

यह तस्वीर चंडीगढ़ के सेक्टर 19 स्थित सदर मार्केट की है। जहां लोग छुट्टी वाले दिन घरों से निकलकर खरीदारी करने पहुंचे हैं। यहां लोग कोरोना संक्रमण से बचाव की हिदायतों को नजरअंदाज करते हुए एक दूसरे से सटकर खड़े हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 03:35 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 03:35 PM (IST)
ये लापरवाही पड़ेगी भारी... Week End पर चंडीगढ़ के बाजारों में उमड़ी भीड़, कैसे रुकेगा कोरोना
चंडीगढ़ सेक्टर-19 सदर बाजार में सारेआम कोरोना बचाव के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की रोकथाम के लिए देश के विभिन्न राज्यों सहित चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। बावजूद दिन के उजाले में लोग कोरोना को फैलाने का काम कर रहे हैं। संडे यानी छुट्टी वाले दिन शहर की मार्केट्स में भीड़ ऐसे उमड़ रही है जैसे यहां कोरोना का एक भी मामला नहीं है।

शहर में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। हालात यह हैं कि अब रोजाना शहर में कोरोना के 300 से ज्यादा मामले मिल रहे हैं। वहीं अगर ट्राईसिटी की बात करें तो एक दिन में एक हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। बावजूद शहर के लोग बेपरवाह बने घूम रहे हैं। वीकेंड पर शहर के सार्वजनिक स्थानों से लेकर पर्यटन स्थलों पर लोगों का जमावड़ा लग रहा। चंडीगढ़वासी कोरोना संक्रमण से बचाव की हिदायतों की अनदेखी कर रहे हैं। लोग शारारिक दूरी का पालन नहीं कर रहे है, मास्क नहीं लगा रहे हैं। ऐसे हालात में कैसे कोरोना वायरस पर काबू पाया जा सकता है।

रविवार को सेक्टर-19 मार्केट में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। आप तस्वीरें देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि कोरोना से बचने के लिए लोग कितने सजग हैं। यहां लोग कोविड-19 के आदेशों की धज्जियां उड़ाते दिखे। हैरान करने वाली बात यह है कि मार्केट से कुछ दूरी पर ही पुलिस स्टेशन है और लोगों की भीड़ को रोकने के लिए कोई पुलिस कर्मी वहां मौजूद नहीं है। ऐसे में जो लोग कोविड-19 नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और लापरवाही बरत रहे हैं, उनका खामियाजा दूसरे लोगों को भी भुगतना पड़ सकता है।

चंडीगढ़ प्रशासन के अलावा देश के प्रधानमंत्री लोगों से कोरोना वायरस को हराने की अपील कर रहे हैं। वहीं लोग कोरोना संक्रमण को फैलाने में लगे हुए है। बेखबर लोग मार्केट में एक दूसरे को कोरोना बांटते फिर रहे हैं और इन्हें रोकने के लिए न तो पुलिस कोई सख्ती कर रही है और न ही लोग खुद जागरूक हो रहे हैं।

पिछले एक सप्ताह में शहर में कोरोना संक्रमित मामलों ने रफ्तार पकड़ी है। इसके बाद लोगों से अपील की जा रही है कि वो कोविड-19 नियमों का पालन करें। लेकिन लोगों की ऐसी हरकतें सभी को एक बार फिर से लॉकडाउन जैसी स्थिति उत्पन्न कर सकती है।

chat bot
आपका साथी