क्रिस्टल स्पो‌र्ट्स अकादमी चंडीगढ़ ने जीता खिताब

पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित दूसरे अश्वनी कुमार गुप्ता मेमोरियल अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब क्रिस्टल स्पो‌र्ट्स अकादमी चंडीगढ़ ने जीत लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 07:00 AM (IST)
क्रिस्टल स्पो‌र्ट्स अकादमी चंडीगढ़ ने जीता खिताब
क्रिस्टल स्पो‌र्ट्स अकादमी चंडीगढ़ ने जीता खिताब

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित दूसरे अश्वनी कुमार गुप्ता मेमोरियल अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब क्रिस्टल स्पो‌र्ट्स अकादमी चंडीगढ़ ने जीत लिया है। फाइनल मैच बेहद रोमांचक रहा और दोनों टीमों ने मैच के आखिर तक जीत के लिए संघर्ष किया। फाइनल मैच में क्रिस्टल स्पो‌र्ट्स अकादमी ने आइवीसीए क्रिकेट अकादमी जीरकपुर को चार रन से हराकर शानदार जीत हासिल की। आर्यन भाटिया मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आइवीसीए क्रिकेट अकादमी जीरकपुर ने टॉस जीतकर क्रिस्टल क्रिकेट अकादमी को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। क्रिस्टल क्रिकेट अकादमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 30 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। क्रिस्टल की ओर से आर्यन भाटिया ने सबसे अधिक 86 रन बनाए। वहीं दुष्यंत थामन ने 65 रन का योगदान दिया।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी आइवीसीए क्रिकेट अकादमी डेराबस्सी 30 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 210 रन ही बना सकी और मैच चार रन से हार गई। पुनीत कुमार के 110 रन भी टीम को जीत दिलाने में काफी नहीं रहे। विजेता टीम के आर्यन भाटिया मैन ऑफ द मैच रहे।

आइवीसीए के पुनीत कुमार को बेस्ट बल्लेबाज की ट्रॉफी मिली। क्रिस्टल स्पो‌र्ट्स अकादमी के करनवीर को बेस्ट बॉलर चुना गया। इसी टीम के धनंजय को बेस्ट फील्डर की ट्रॉफी दी गई। वहीं ट्राईसिटी क्रिकेट अकादमी के शौर्य बत्रा को बेस्ट विकेटकीपर की ट्रॉफी दी गई।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में यूटीसीए चंडीगढ़ के पदाधिकारी आरपी सिंह, आइपीएल खिलाड़ी अमित उनियाल और यूटीसीए अंडर-23 टीम के कोच हरमिदर बावा खासतौर पर मौजूद रहे। इन मुख्य अतिथियों ने विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी