क्रिकेट का महामुकाबला, पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में खेला जाएगा ग्रेकोब कप, ट्राईसिटी की टीमें लेंगी हिस्सा

टूर्नामेंट के दौरान हमारे सेलेक्टर्स भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे जो खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे उन्हें चयनित कर भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा। हम इन खिलाड़ियों को भविष्य में होने वाले बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने का मौका देंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:25 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:25 PM (IST)
क्रिकेट का महामुकाबला, पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में खेला जाएगा ग्रेकोब कप, ट्राईसिटी की टीमें लेंगी हिस्सा
टूर्नामेंट के लीग मुकाबले 25 ओवर के होंगे, जबकि सेमीफाइनल और फाइनल मैच 30 ओवर का होगा।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। ग्रेकोब कप अंडर-14 क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन 25 अक्टूबर से ताऊदेवी लाल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। प्रतियोगिता में कुल 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जो दो पूल में खेलेंगी। प्रत्येक टीम अपने पूल में तीन मैच खेलेगी। अंक तालिका के आधार पर दो स्थानों पर रहने वाली टीमों के बीच में सेमीफाइनल मुकाबला होगा और सेमीफाइनल में जीतने वाली टीमों के बीच में फाइनल मुकाबला होगा। टूर्नामेंट के आयोजक अमरजीत कुमार ने बताया कि टूर्नामेंट के लीग मुकाबले 25 ओवर के होंगे, जबकि सेमीफाइनल और फाइनल मैच 30 ओवर का होगा।

इस टूर्नामेंट में पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं । जिसमें चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी, सेंचुरी क्रिकेट अकादमी चंडीगढ़, सनराइज क्रिकेट अकादमी जीरकपुर, एस टिंकू क्रिकेट अकादमी मोहाली और सीएल चैंप क्रिकेट अकादमी टीमें हिस्सा लेंगी। खासबात यह है कि इन  टीमों में कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल है। जो चंडीगढ़, पंजाब व हरियाणा की तरफ से खेलते हैं। ऐसे में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी सेलेक्टर्स की नजर

अमरजीत कुमार ने बताया कि टूर्नामेंट के दौरान हमारे सेलेक्टर्स भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे, जो खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे उन्हें चयनित कर भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा। हम इन खिलाड़ियों को भविष्य में होने वाले बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने का मौका देंगे, ताकि यह खिलाड़ी क्रिकेट में अपना करियर बना सकें।

24 अक्टूबर से शुरू होगी कबड्डी चैंपियनशिप

एमेच्योर कबड्डी संघ द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरवाला के खेल मैदान में 24 अक्टूबर को लड़के और लड़कियों के जिला स्तरीय सर्कल नेशनल स्टाइल कबड्डी स्पर्धा का आयोजन किया जाएगा। संघ के जिला प्रधान विजय राणा ने बताया कि जूनियर वर्ग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का जन्म एक जनवरी 2002 के बाद का होना चाहिए। चयन कमेटी के चेयरमैन नरेश टेलर ने बताया कि जूनियर वर्ग में भाग लेने वाले लड़कों में 70 किलो ग्राम व लड़कियों में 65 किलोग्राम से कम तथा सीनियर वर्ग में पुरुष में 85 किलोग्राम व महिलाओं में 75 किलोग्राम से कम वजन होना चाहिए। प्रतियोगिता का शुभारंभ कोच रामबाबू द्वारा किया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी अपनी 5 फोटो, मूल जन्म प्रमाण पत्र व आधार कार्ड की फोटोकापी यह सभी कागजात लेकर आना होगा सभी खिलाड़ियों का वजन सुबह 8 बजे किया जाएगा। 9 बजे के बाद आने वाले खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में एंट्री नहीं दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी