कोविड वॉर रूम मीटिंग आज, चंडीगढ़ में पर्यटन स्थल और सिनेमा खोलने की मिल सकती है इजाजत

चंडीगढ़ में अब कोरोना केस कम होने के बाद पाबंदियों में और छूट देने की तैयारी हो रही है। ऐसे में अब पर्यटन स्थल और सिनेमा खोले जा सकते हैं। आज दोपहर बाद प्रशासक वीपी सिंह बदनौर अधिकारियों से कोविड वॉर रूम मीटिंग करेंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:11 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:11 AM (IST)
कोविड वॉर रूम मीटिंग आज, चंडीगढ़ में पर्यटन स्थल और सिनेमा खोलने की मिल सकती है इजाजत
अधिकारियों के साथ कोविड वॉर रूम मीटिंग करते प्रशासक। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में अब कोरोना केस कम होने के बाद पाबंदियों में और छूट देने की तैयारी हो रही है। ऐसे में अब पर्यटन स्थल और सिनेमा खोले जा सकते हैं। आज दोपहर बाद प्रशासक वीपी सिंह बदनौर अधिकारियों से कोविड वॉर रूम मीटिंग करेंगे। इस मीटिंग में वह छूट की घोषणा की जाएगी। इससे पहले प्रशासन और हेल्थ एक्सपर्ट से उनकी राय जानेंगे। मौजूदा हालात की समीक्षा करेंगे। पंचकूला और मोहाली के अधिकारी भी वीडियो कान्फ्रेंस से जुड़ेंगे। सिनेमा को पंजाब की तर्ज पर 50 फीसद क्षमता के साथ खोला जा सकता है। इसी तरह से मार्केट खोलने का समय भी बढ़ाया जा सकता है। साथ ही रेस्टोरेंट में गेस्ट संख्या की सीमा भी हटाई जा सकती है।

कोरोना के मामले कम क्या हुए लोग वही गलती फिर दौहराने लगे हैं जो पिछले साल की थी। कई सप्ताह बाद पहले दिन रविवार ओपन होते ही मार्केट, सुखना लेक, मंडी सभी जगह लोगों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। ऐसा लगा मानों पूरा शहर ही बाहर निकल आया हो। सुखना लेक को केवल सुबह शाम सैर के लिए खोला गया था। बावजूद इसके लिए भीड़ इतनी रही कि ट्रैक ठसा ठस भरा नजर आया।

इसी तरह से सेक्टर-22 की मार्केट में कोरोना काल से पहले जैसी भीड़ दिखी। आने जाने वाले एक दूसरे से टकरा रहे थे। लेकिन यह खुलापन मुश्किल में डालेगा। कहीं यह तीसरी लहर को न्योता न साबित हो। हेल्थ एक्सपर्ट स्पष्ट कर चुके हैं कि तीसरी लहर जरूर आएगी। इसे रोकने का एक ही तरीका है नियमों का पालन करना। लेकिन रविवार को भीड़ में बहुत से लोग बिना मास्क दिखे। उचित दूरी तो जैसे सब भूल ही गए हैं। मंदी की मार झेल रहे दुकानदार भी ग्राहकों को लुभाने में व्यस्त दिखे। इस दौरान कहीं नियमों का पालन नहीं हुआ। सेक्टर-26 मंडी में भी ऐसा ही हाल रहा।

chat bot
आपका साथी