चंडीगढ़ में 61 फीसद को लग चुकी कोरोना की दोनों डोज

चंडीगढ़ में 61 फीसद आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। अब यह वायरस से लड़ने के लिए पूरी तरह सक्षम हो गए हैं। इतना ही नहीं एक डोज तो कुल योग्य आबादी से भी ज्यादा को लग चुकी है 109 फीसद को पहली डोज लगी है। इसमें आस-पड़ोस के राज्यों के लाभार्थी भी शामिल हैं। चंडीगढ़ में अभी तक 14.39 लाख लाभार्थियों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:17 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:17 AM (IST)
चंडीगढ़ में 61 फीसद को लग चुकी कोरोना की दोनों डोज
चंडीगढ़ में 61 फीसद को लग चुकी कोरोना की दोनों डोज

- चंडीगढ़ हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जीएमएसएच-16 में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित

------------------------

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ में 61 फीसद आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। अब यह वायरस से लड़ने के लिए पूरी तरह सक्षम हो गए हैं। इतना ही नहीं एक डोज तो कुल योग्य आबादी से भी ज्यादा को लग चुकी है 109 फीसद को पहली डोज लगी है। इसमें आस-पड़ोस के राज्यों के लाभार्थी भी शामिल हैं। चंडीगढ़ में अभी तक 14.39 लाख लाभार्थियों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है।

वीरवार को 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगने पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए गए। चंडीगढ़ हेल्थ डिपार्टमेंट ने जीएमएसएच-16 में स्टेट लेवल कार्यक्रम का आयोजन किया। हेल्थ सेक्रेटरी यशपाल गर्ग कार्यक्रम में मुख्यातिथि रहे। एडीशनल सेक्रेटरी हेल्थ रुबिदरजीत सिंह बराड़ और डायरेक्टर हेल्थ एंड फेमिली वेलफेयर डा. सुमन सिंह की मौजूदगी में कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर केक भी काटा गया। जीएमएसएच के मेडिकल सुपरिटेंडेंट वीके नागपाल और डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट परमजीत सिंह भी केक कटिग सेरेमनी में रहे। इस दौरान रंगोली, बैनर्स, बैलून और डेकोरेशन से आयोजन स्थल को खूबसूरत बनाया गया। हेल्थ सेक्रेटरी यशपाल गर्ग ने टीम को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर कुछ लाभार्थियों को सेक्रेटरी ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। ऐसे ही कार्यक्रम सेक्टर-22, 45 और मनीमाजरा के हॉस्पिटल में भी आयोजित किए गए।

वीरवार को 3648 को लगा टीका

वीरवार को टीकाकरण अभियान के तहत कुल 3648 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई गई। अभी तक चंडीगढ़ में 9.21 लाख को पहली और 5.18 लाख को दूसरी डोज लग चुकी है। वहीं पिछले सात दिनों में 3367 को औसत वैक्सीन लगी है।

chat bot
आपका साथी