चंडीगढ़ में 15 अगस्त पर वैक्सीनेशन को लेकर जोश हाई, कई संस्थाओं ने लगाए शिविर, टीका लगवाने पहुंचे शहवासी

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहर में कई जगह पर कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। यह शिविर अलग अलग संस्थाओं की ओर से स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से लगे हैं। वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जोश भी हाई दिखा और शहरवासी टीकाकरण के लिए बढ़चढ़ कर आगे आए।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 02:57 PM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 02:57 PM (IST)
चंडीगढ़ में 15 अगस्त पर वैक्सीनेशन को लेकर जोश हाई, कई संस्थाओं ने लगाए शिविर, टीका लगवाने पहुंचे शहवासी
शहर में कई संस्थाओं ने टीकाकरण शिविरों का आयोजन किया।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहर में कई जगह पर कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। यह शिविर अलग अलग संस्थाओं की ओर से स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से लगे हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब 15 अगस्त पर इस तरह के कैंप लगे हों। असल में कोविड के कारण ऐसा किया गया है। शहर की संस्थाएं कैंप लगवाने में बढ़चढ़ कर भाग ले रही हैं।

सेक्टर-37 के परशुराम भवन में वैक्सीन लगवाने वालों की सुबह से भीड़ रही। इसी के साथ ही शहर की अलग अलग रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशनों ने पौधरोपण का कार्यक्रम किया। सेक्टर-27 के प्रेस क्लब में 15 अगस्त का जश्न धूमधाम से मनाया जा रहा है। जहां पर क्लब के सदस्यों ने तंबोला खेलने का भी मजा लिया। यहां पर हर सदस्य को एक एक पौधा भी अपने घर के आसपास लगाने के दिया गया। क्लब में नाश्ता और लंच की भी व्यवस्था की गई। सदस्य अपने पूरे परिवार के साथ इस जश्न में भाग लेने के लिए आए।  

फोसवा (फेडरेशन ऑफ सोशल वेलफेयर ऐसोसिएशन) ने सेक्टर-39बी के शिव शक्ति वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से उनके पार्क में पौधारोपण किया। लगभग 75 अलग अलग तरह के पौधे लगाए गए। इस अवसर पर  मुख्य अतिथि के तौर पर पार्षद गुरबख्श रावत ने भाग लिया। फोसवा प्रधान वीएन शर्मा ने पेड़ पौधों की विशेषता बारे बताया। फोसवा के मुख्य संरक्षक ऐसके खोसला ने वातावरण की यदि शुद्ध रखना है तो हर नागरिक को पेड़ पौधे का संरक्षण करना होगा। इस अवसर पर शिव शक्ति वेलफेयर एसोसिएशन की प्रधान निमी शर्मा व समस्त एसोसिएशन के सदस्य व सेक्टर 39बी के अतिरिक्त फोसवा के जनरल सेक्रेटरी जेएस घुमन, गुरमीत सिंह, रछपाल सिंह, बलविंदर सिंह, बलबीर भारद्वाज कैशियर, एसडी भट्ट, कैप्टन कपिल सिंह राणा, एसआर बाली, हरपरीत सिंह और एमआर भाटिया मौजूद रहे।

वहीं सेक्टर-40 के सामुदायिक केंद्र में वैक्सीनेसन कैंप लगाया गया। कैंप में 260 लोगों ने टीका लगवाया। इसमें सभी वर्ग के पुरुष, महिलाएं और 18 बर्ष से अधिक आयु के नौजवान शामिल थे। आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष दलबिंद्र सैनी ने बताया कि इस कैंप के आयोजन मे रेजिडेंट वेलफेयर ऐसोसिएशन द्वारा पूरा सहयोग दिया गया और सभी के लिए जलपान की व्यवस्था की गई। कैंप मे विशेष रूप से वन विभाग के सीनियर अधिकारी अब्दुल क्यूम और फासवेक के मुख्य प्रवक्ता पंकज गुप्ता ने शिरकत की। कैंप मे जनरल सेक्रेटरी विनय कुमार, सेक्रेटरी तिलक राज, फोसवा के प्रधान वीएन शर्मा  उपप्रधान राकेश बरोटिया, गुरमीत सिंह, हरपरीत सिंह, एसआर बाली, सुरेंद्र गोयल, श्याम सुंदर शर्मा, जेएस राही, बलबीर भारद्वाज, एमआर भाटिया, इंद्रजीत सिंह, मनदीप मसी, चरनजीत शर्मा का भी सरहनीय योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी