चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में कोविड-19 टेस्टिंग शुरू, टीचिंग, नॉन टीचिंग स्टाफ के साथ स्टूडेंट्स भी करवा रहे जांच

चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में कोरोना जांच के लिए शिक्षकों कर्मचारियों सहित विद्यार्थियों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। स्कूलों में की जा रही जांच के लिए स्कूल के 90 प्रतिशत स्टाफ कोरोना टेस्ट करवाने के लिए पहुंच चुका है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 12:12 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 12:12 PM (IST)
चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में कोविड-19 टेस्टिंग शुरू, टीचिंग, नॉन टीचिंग स्टाफ के साथ स्टूडेंट्स भी करवा रहे जांच
गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-21 में कोरोना टेस्ट करवाते शिक्षक।

चंडीगढ़ [सुमेश ठाकुर]। चंडीगढ़ में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए सरकारी स्कूलों में टेस्टिंग शुरू हो गई। पहले दिन गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-20, गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-20, गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-21 में कोरोना टेस्टिंग शुरू हुई है।

स्कूलों में 90 प्रतिशत के करीब टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ टेस्टिंग करवा रहा है तो वहीं पर स्कूल में आने वाले स्टूडेंट्स भी टेस्टिंग के लिए उत्सुक दिखे। टेस्टिंग टीमें करीब साढ़े दस बजे से स्कूल कैंपस में पहुंची, जिसके बाद स्कूल स्टाफ और स्टूडेंट्स टेस्टिंग के लिए लाइनों में खड़े दिखे।

गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-21 में कोरोना जांच के लिए पहुंचे स्टाफ मेंबर्स।

90 प्रतिशत टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ टेस्टिंग के लिए सहमत

गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-21 की प्रिंसिपल सुखपाल कौर ने बताया कि जैसे ही स्कूल स्टाफ को कोरोना टेस्टिंग की जानकारी मिली तो 90 प्रतिशत से ज्यादा स्टाफ ने टेस्ट कराने के लिए हामी भरी है। टेस्ट को देखते हुए टीचर्स ने अपने दूसरे काम छोड़कर स्कूल में आकर जांच कराने का निर्णय लिया है और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्टाफ मेंबर्स और स्टूडेंट्स की कोरोना जांच कर रहे हैं। वहीं स्टूडेंट्स ने भी टेस्ट कराने के लिए अभिभावकों से सहमति ली हुई है। स्टूडेंट्स को 19 मार्च को मैसेज जारी किया गया था कि वह टेस्ट कराने के लिए अभिभावकों की सहमति लेकर आएं। इसके बाद दसवीं क्लास के स्टूडेंट्स सहमति लेकर स्कूल पहुंचे हैं। 

टेस्टिंग के बाद वैक्सीन के लिए भी शिक्षक उत्सुक

कोरोना टेस्ट करवा रहे टीचर्स ने कहा कि टेस्टिंग साथ वह वैक्सीन के लिए भी उत्सुक हैं। यदि वैक्सीन का प्रबंध भी स्कूलों में इसी तर्ज पर किया जाए तो जल्दी से जल्दी वैक्सीन का टारगेट पूरा हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी