सावधान : पांच माह बाद एक दिन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा दहाई में

सुखना लेक धरना स्थलों और मार्केट में उमड़ रही भीड़ तीसरी लहर को दस्तक देती दिख रही है। कोरोना के संक्रमण के मामले फिर से रिकॉर्ड तोड़ने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:41 PM (IST)
सावधान : पांच माह बाद एक दिन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा दहाई में
सावधान : पांच माह बाद एक दिन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा दहाई में

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सुखना लेक धरना स्थलों और मार्केट में उमड़ रही भीड़ तीसरी लहर को दस्तक देती दिख रही है। कोरोना के संक्रमण के मामले फिर से रिकॉर्ड तोड़ने लगे हैं। पांच महीने के लंबे अंतराल बाद सोमवार को नए संक्रमित मरीजों के मामले पहली बार दहाई के अंकों में सामने आए। सोमवार को एक साथ 12 मामले सामने आए। इससे पहले सात जुलाई से मामले इकाई में आ रहे थे। इससे पॉजिटिविटी रेट एकदम से बढ़कर 0.61 फीसद तक पहुंच गया। अब सात दिनों में पॉजिटिव केस की दर भी सात हो गई है। जबकि कुछ दिन पहले तक यह दो या तीन ही होती थी। 12 मामले आने से सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है। आठ मरीज ठीक भी हुए। हालांकि केस बढ़ने पर सैंपलिग बढ़ाई गई है। 24 घंटे में 1969 सैंपल टेस्ट किए गए। ओमिक्रोन के डर से वैक्सीनेशन बढ़ी

ओमिक्रोन का खतरा मंडराते देख अब अचानक से वैक्सीनेशन बढ़ गई है। पहले जहां बुलाने से भी वैक्सीनेशन सेंटर पर कोई नहीं आता था। खासकर पहली डोज लगवा चुके वह लोग जो दूसरी लगवाने नहीं आ रहे थे। उन्हें फोन कर बुलाने पर भी वह नहीं आ रहे थे। लेकिन अब संख्या बढ़ गई है। सोमवार को ही 5265 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगा। साप्ताहिक औसत 4920 से भी यह आगे निकल गया है। लोगों की भीड़ को देखते हुए अब स्वास्थ्य विभाग बंद किए गए वैक्सीनेशन सेंटर को फिर से शुरू करने की तैयारी कर चुका है। जिन एरिया से अधिक लोग टीका लगवाने आ रहे हैं वहां यह सेंटर शुरू किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी