Covid-19: चंडीगढ़ में अब तक 61,917 लोगों को हुआ संक्रमण, छह लाख से ज्यादा का हो चुका कोरोना टेस्ट

चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शहर में आज तक कोरोना के लगभग 62 हजार शिकार हो चुके हैं। वहीं 809 लोगों की मौत भी हुई है। विभाग ने अब तक छह लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:43 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:43 AM (IST)
Covid-19: चंडीगढ़ में अब तक 61,917 लोगों को हुआ संक्रमण, छह लाख से ज्यादा का हो चुका कोरोना टेस्ट
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से शहर को लगभग मुक्ति मिल चुकी है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर में अब कोरोना की दूसरी लहर थम चुकी है। रोजाना मिलने वाले नए कोरोना मरीज अब न के बराबर हैं। हालांकि अभी भी सतर्कता बरतने की जरूरत है। बता दें कि सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में आज तक 61,917 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, कोरोना से 809 लोग जिंदगी हार चुके हैं। शुक्रवार को 0.07 फीसद की दर से संक्रमित मामले दर्ज किए गए। बीते एक हफ्ते में रोजाना औसत चार संक्रमित मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग अब तक 6,02,003 लोगों के कोविड सैंपल लेकर टेस्टिंग कर चुका है। इनमें से 5,38,798 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

शहर में इस समय सिर्फ 33 कोरोना एक्टिव मरीज हैं।दो संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। अब तक 61,075 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 1,393 लोगों के कोविड सैंपल लेकर टेस्टिंग की गई। अब तक टेस्टिंग के दौरान 1,393 लोगों के कोरोना सैंपल तकनीकी खामियों की वजह से खारिज कर दिए गए। पांच लोगों के कोविड सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, इनकी जांच रिपोर्ट शनिवार शाम तक आएगी।

सेक्टर 20 जामा मस्जिद में लगाया गया करोना वैक्सीन कैंप

सेक्टर 20 जामा मस्जिद में शुक्रवार के दिन मुस्लिम समुदाय की ओर से कोरोना वैक्सीन टीकाकरण कैंप लगाया गया। इसमें काफी तादाद में लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव की वैक्सीन लगाई। इस मौके पर वसीम मीर, इमरान मंसूरी, मौलाना अजमल ने बताया कि आए दिन सेक्टर 20 जामा मस्जिद में लोगों को शारीरिक दूरी के साथ नमाज पढ़ने, मास्क लगाने के बारे में हमेशा बताते हैं। मौलाना अजमल खान ने बताया तकरीबन डेढ़ सौ लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। इमरान मंसूरी ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए सेक्टर 20 में लोगों को प्रेरित किया गया। इस मौके पर इमरान मंसूरी ,वसीम मीर, परवेज शेख, मस्जिद के चेयरमैन मुसर्रत मुख्य रूप से मौजूद रहे ।

chat bot
आपका साथी