चंडीगढ़ में हरियाणा रोडवेज बस कंडक्टर को टिकट मांगने पर दंपती ने चप्पल से पीटा, आरोपित एसआइ सस्पेंड

हरियाणा रोडवेज की बस में पत्नी के साथ सफर कर रहे विभाग के सब इंस्पेक्टर राजवीर पर टिकट मांगने के बाद कंडक्टर से मारपीट करने का आरोप लगा था। मामला हरियाणा रोडवेज के आला अधिकारियों के संज्ञान में आने पर एसआइ को सस्पेंड कर दिया गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 02:58 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:58 PM (IST)
चंडीगढ़ में हरियाणा रोडवेज बस कंडक्टर को टिकट मांगने पर दंपती ने चप्पल से पीटा, आरोपित एसआइ सस्पेंड
बस में कंडक्टर के साथ आरोपित की बहबाजी के दौरान किसी ने उनकी तस्वीरें खींच ली।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के ट्रिब्यून चौक पर हरियाणा रोडवेज बस कंडक्टर के साथ मारपीट की घटना के बाद आरोपित एसआइ पर विभागीय कार्रवाई हुई है। विभाग ने उसे सस्पेंड कर दिया है। हरियाणा रोडवेज की बस में पत्नी के साथ सफर कर रहे विभाग के सब इंस्पेक्टर राजवीर पर टिकट मांगने के बाद कंडक्टर से मारपीट करने का आरोप लगा था। मामला हरियाणा रोडवेज के आला अधिकारियों के संज्ञान में आने पर एसआइ को सस्पेंड कर दिया गया है। हरियाणा रोडवेज के डीजी को मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने आरोपित को बुलाकर पूरे मामले में पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आरोपित ने अपनी गलती को स्वीकार लिया और डीजी ने तत्काल प्रभाव से उसे सस्पेंड कर दिया। वहीं, मारपीट की क्रिमिनल कंप्लेंट की जांच चंडीगढ़ पुलिस में पेंडिंग है।  

सेक्टर-31 थाना पुलिस के अनुसार कंडक्टर अनिल ने बताया कि वह हरियाणा रोडवेज में तैनात है। अंबाला में बस पर एक दंपती बैठा। थोड़ी दूर चलने पर उसने टिकट मांगते हुए पूछा कि आप दोनों कहां जाएंगे। आरोप है कि इस पर खुद को हरियाणा रोडवेज में तैनात सब इंस्पेक्टर बताकर व्यक्ति भड़क गया। उसने बोला कि तुम्हारी इनती हिम्मत कैसे हुई कि मुझसे टिकट के पैसे मांगे। रास्ते में दोनों पक्षों के बीच बहस और बयानबाजी चलती रही। जैसे ही बस ट्रिब्यून चौक पर पहुंची कि दोनों पति पत्नी बस से नीचे उतर गए। लेकिन मामला यहां भी शांत नहीं हुआ और पति-पत्नी ने कंडक्टर अनिल को बस से नीचे बुलाया और उसे चप्पल से पीटने लगे। हालांकि बस में बहसबासी के दौरान किसी ने मामले की वीडियो और फोटो भी खींच लिए जो वायरल भी हुए हैं।

एसआइ ने की बत्तिमिजी की शिकायत

वहीं, थाना पुलिस के अनुसार मामले में एसआइ ने भी कंडक्टर के खिलाफ शिकायत दी। जिसमें आरोप लगाया कि कंडक्टर ने उनके साथ रास्ते में काफी बतमिजी की है। इसी वजह से उनके बीच में विवाद हुआ था। दोनों पक्षों को बस में बैठे अन्य लोगों ने शांत करवा दिया था। दोनों की शिकायत पर पुलिस जांच करेगी।

chat bot
आपका साथी