कानाडा भेजने के नाम पर राजीव से लिए साढ़े पांच लाख, रकम वापस मांगा तो कर दिया कत्ल

मोरनी में डेराबस्सी (मोहाली)निवासी युवक राजीव की हत्या के आरोपितों को पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर लेकर हत्या में प्रयुक्त लोहे की रॉड बरामद कर ली है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:40 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:40 AM (IST)
कानाडा भेजने के नाम पर राजीव से लिए साढ़े पांच लाख, रकम वापस मांगा तो कर दिया कत्ल
कानाडा भेजने के नाम पर राजीव से लिए साढ़े पांच लाख, रकम वापस मांगा तो कर दिया कत्ल

जागरण संवाददाता, पंचकूला :

मोरनी में डेराबस्सी (मोहाली)निवासी युवक राजीव की हत्या के आरोपितों को पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर लेकर हत्या में प्रयुक्त लोहे की रॉड बरामद कर ली है। पूछताछ में दोनों आरोपितों ने कुबूला है कि राजीव से लिए गए साढ़े पांच लाख रुपये न लौटाने पड़ें, इसीलिए उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से उसकी हत्या कर दी। हत्याकांड का मास्टरमाइंड गुरविद्र सिंह था, जिसने अपने दोस्त जसपाल के साथ मिलकर पूरी प्लानिग की। प्लानिग के मुताबिक ही वह एक ही गाड़ी में राजीव सैनी को अपने साथ डेराबस्सी से पंचकूला लेकर आए। पहले उन्होंने सेक्टर-28 पंचकूला से शराब ली और उसके बाद मोरनी टीप्वाइंट पर आ गए। तीनों ने पहले शराब पी और उसके बाद गुरविद्र और जसपाल ने राजीव सैनी की हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को खाई में गिरा दिया।

चंडीमंदिर थाना प्रभारी अरविद कंबोज ने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपितों को बुधवार को जिला अदालत में पेश किया और पूछताछ के लिए एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है।

पुलिस के मुताबिक करीब 9 महीने पहले राजीव से गुरविदर से दोस्ती हुई थी। कुछ महीने पहले गुरविदर ने राजीव से घर बनवाने के लिए दो लाख रुपये उधार लिए थे। इसके बाद गुरविदर ने राजीव को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। गुरविदर ने अपने दोस्त मनीष को राजीव से मिलवाया। इसी बीच मनीष ने कनाडा भिजवाने के एवज में राजीव से साढ़े तीन लाख रुपये ले लिए। जब मनीष उसे कनाडा नहीं भेज सका तो राजीव ने गुरविदर और मनीष से साढ़े पांच लाख रुपये वापस करने को कहा। रकम वापस न करना पड़े, इसलिए राजीव की इन्होंने हत्या कर दी। स्वजनों के मुताबिक राजीव को सोमवार शाम करीब साढ़े छह बजे किसी का फोन आया था। इसके बाद वह घर से पैदल ही निकल गया था। रात नौ बजे तक जब वह घर वापस नहीं आया तो उसे फोन किया, लेकिन उसने नहीं उठाया। देर रात पुलिस ने परिजनों को वारदात की सूचना दी थी।

chat bot
आपका साथी