Coronavirus Update : डेराबस्सी के एक प्राइवेट स्कूल के दो अध्यापकों सहित चार बच्चे कोरोना पाजिटिव

डेराबस्सी के एक प्राइवेट स्कूल के पांचवीं कक्षा के स्टूडेंट की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद स्कूल के दो टीचर्स व चार स्टूडेंट्स समेत छह और लोग काेरोना संक्रमित पाए गए हैं। सेहत टीमें शुक्रवार को भी स्कूल पहुंची जो बंद मिला।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:29 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:29 AM (IST)
Coronavirus Update : डेराबस्सी के एक प्राइवेट स्कूल के दो अध्यापकों सहित चार बच्चे कोरोना पाजिटिव
चंडीगढ़ के डेराबस्सी में एक स्कूल के दो अध्यापक व चार बच्चे कोरोना पाजिटिव पाए गए।

संवाद सहयोगी, डेराबस्सी। डेराबस्सी के एक प्राइवेट स्कूल के पांचवीं कक्षा के स्टूडेंट की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद स्कूल के दो टीचर्स व चार स्टूडेंट्स समेत छह और लोग काेरोना संक्रमित पाए गए हैं। चारों संक्रमित बच्चे पांचवी के हैं और दोनों संक्रमित टीचर्स भी पांचवीं को पढ़ाने वाले निकले। अब तक स्कूल से कुल पांच स्टूडेंट्स व दो टीचर्स समेत सात लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। सेहत टीमें शुक्रवार को भी स्कूल पहुंची जो बंद मिला जबकि केवल दसवीं की बोर्ड परीक्षा के लिए स्कूल खोलने की एसडीएम से विशेष मंजूरी ली गई है।

स्कूली बच्चे की रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर बुधवार को ही सेहत विभाग द्वारा डीएवी पब्लिक स्कूल के पांचवीं के सभी स्टूडेंट्स और सभी 28 टीचर्स समेत करीब 100 सैंपल लिए थे। बुधवार को छह स्कूलों के स्टूडेंट्स व स्टाफ समेत कुल 793 कोरोना टेस्ट किए गए थे। इनकी रिपोर्ट दो दिनों में रिसीव हुई। इनमें जो छह लोग संक्रमित पाए गए, उनमें पांचवी की तीन लड़कियां, एक लड़का और उन्हें पढ़ाने वाली दो महिला टीचर्स शामिल हैं। हालांकि वीरवार को राहत की बात रही कि संक्रमित स्टूडेंट के माता पिता व भाई समेत की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

एमएओ डा. संगीता जैन के अनुसार स्कूल के सभी टीचर्स की पहले ही सैंपलिंग हो चुकी है। अब स्कूल के सभी स्टूडेंट्स, टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ को भी सैंपलिंग दायरे में लाया जाएगा परंतु शुक्रवार को स्कूल बंद मिला। स्कूल खुलने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

ओमिक्रोन को फैलने से रोकने की जरूरत

पंचकूला : उपायुक्त महावीर कौशिक ने बताया कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों व जनता के सहयोग से पंचकूला में कोविड-19 के केसों में भारी कमी आई है। जिले में कोरोना का ग्राफ घटकर एक दर्ज हुआ है और कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट भी बढ़कर 98.69 प्रतिशत हुआ है। कोरोना मरीजों का क्यूमुलेटिव पॉजिटिव रेट 6.48 प्रतिशत पाया है। उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील की कि कोरोना के नए वायरस ओमिक्रोन को गंभीरता से लें। सभी नागरिक केंद्र व हरियाणा सरकार के नियमों में मास्क पहनें और दो गज की दूरी रखें।

chat bot
आपका साथी