चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण की जांच हुई सस्ती, प्रशासन ने टेस्टिंग के रेट घटाए

त्योहारी सीजन की बाद चंडीगढ में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच प्रशासन ने एक अहम फैसला लिया है। अब कोरोना टेस्टिंग के रेट पहले से कम कर दिए गए हैं। लोगों को अब पहले की तरह अब टेस्ट के लिए जेब ढीली नहीं करनी होगी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 01:07 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 01:07 PM (IST)
चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण की जांच हुई सस्ती, प्रशासन ने टेस्टिंग के रेट घटाए
कोविड आरटीपीसीआर टेस्ट जो अभी तक 1250 रुपये में होता था, अब 900 रुपये में होगा।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की आशंका है तो तुरंत टेस्ट करा लीजिए। यह टेस्ट आप नजदीकी कोविड हॉस्पिटल में तो करा ही सकते हैं, साथ ही प्राइवेट लैब से भी करा सकते हैं। अब प्राइवेट लैब से यह टेस्ट कराना सस्ता हो गया है। पहले की तरह अब टेस्ट के लिए जेब ढीली नहीं करनी होगी।

यूटी प्रशासन ने कोविड टेस्ट घटा दिए हैं। कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए टेस्टिंग स्केल भी बढ़ाया गया है। लोग वालंटरी बेस पर टेस्ट करा सकें, इसके लिए प्राइवेट लैब पर कोरोना टेस्ट के रेट अब कम कर दिए गए हैं। कोविड आरटीपीसीआर टेस्ट जो अभी तक 1250 रुपये में होता था, अब 900 रुपये में होगा। इसी तरह से रैपिड एंटीजन टेस्टिंग के रेट भी घटा दिए गए हैं। यह टेस्ट अब 650 की जगह 500 रुपये में होगा।

आरटीपीसीआर टेस्ट में रिपोर्ट छह घंटे बाद आती है। जबकि रैपिड एंटिजन टेस्टिंग में रिपोर्ट साथ ही आ जाती है। इसमें संक्रमण है या नहीं इसकी जानकारी मिल जाती है। तीन प्राइवेट लैब यह टेस्ट चंडीगढ़ में कर रही हैं। एसआरएल, अतुल्य और एक अन्य लैब शहर में यह टेस्ट कर रही है। इन्हें आईसीएमआर ने मंजूरी दे रखी है। पहले शुरू में कोरोना टेस्ट दो हजार रुपये में होता था। जो अब घटकर 900 तक आ गया है। हालांकि रेट शुरू में ही कम रखे जाते तो जो लोग अभी तक टेस्ट करा चुके हैं, उनके भी पैसे बच जाते।

कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा

त्योहारों के दौरान मार्केट में खूब भीड़ रही। इस दौरान लोगों ने कोरोना काे भुला दिया। इसी का खामियाजा अब भुगतना पड़ रहा है। कोरोना के मामले अब रोजाना 150 तक आने लगे हैं। साथ ही मौत का सिलसिला भी बंद नहीं हो रहा। प्रशासन ने महामारी के तेजी से बढ़ने पर चिंता जताते हुए लोगों को एहतियाती कदम उठाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी