Coronavirus Effect : चंडीगढ़ से लुधियाना-जालंधर व नवांशहर के लिए बंद हो सकती है बस सर्विस, जानें वजह

चंडीगढ़ के साथ लगते शहरों में कोरोना महामारी विकराल रूप की ओर बढ़ रही है। इसे देखते हुए यूटी प्रशासन ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सबसे खास बात यह है कि पंजाब में नए स्ट्रेन के केस बड़ी संख्या में मिल रहे हैं।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 07:49 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 07:49 AM (IST)
Coronavirus Effect : चंडीगढ़ से लुधियाना-जालंधर व नवांशहर के लिए बंद हो सकती है बस सर्विस, जानें वजह
पंजाब में नए स्ट्रेन के केस बड़ी संख्या में मिल रहे हैं।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण का खतरा अब व्यापक रूप ले चुका है। जिससे संक्रमण की दर बहुत तेजी से कई गुना बढ़ रही है। यह खतरनाक स्थिति की ओर इशारा कर रहा है। खासकर चंडीगढ़ के साथ लगते शहरों में कोरोना महामारी विकराल रूप की ओर बढ़ रही है। इसे देखते हुए यूटी प्रशासन ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सबसे खास बात यह है कि पंजाब में नए स्ट्रेन के केस बड़ी संख्या में मिल रहे हैं। इसमें यूके और कई दूसरे संक्रमण शामिल हैं। जिससे खतरा बड़ा है।

इस नए स्ट्रेन को चंडीगढ़ आने से रोकने के लिए अब यूटी प्रशासन पंजाब के ज्यादा संक्रमित और नए स्ट्रेन वाले शहरों की पहचान कर रहा है। यह नया स्ट्रेन पंजाब में पहुंचे एनआरआई की वजह से सभी जगह फैल चुका है। अब जिन शहरों में नया स्ट्रेन और संक्रमण सबसे अधिक है उनमें आवाजाही कम से कम रहे इसकी तैयारी की जा रही है। बता दें कि पंजाब में जालंधर, लुधियाना और नवांशहर जैसे जिलों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं, जिनमें नए स्ट्रेन के मामले भी हैं। ऐसे में संक्रमण पब्लिक ट्रांसपोर्ट के जरिए ट्रांसफर न हो इसको रोकने के लिए बसों की आवाजाही को सीमित किया जा रहा है। ज्यादा संक्रमित शहरों से बसों के फेरे कम किए जा रहे हैं। चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग ऐसे रूट को चिन्हित कर रही है। इन शहरों की पहचान की जा रही है। हालांकि बसों की सर्विस पूरी तरह से बंद नहीं होगी। लेकिन इसे सीमित किया जा रहा है।

पंजाब की बसों की आवाजाही इंटर स्टेट बस टर्मिनस सेक्टर-43 से होती है। यहीं से बसों का संचालन होता है। जहां पंजाब की बसें पहुंचती हैं। इन बसों में आने वाले पैसेंजर्स की भी स्क्रीनिंग के लिए आईएसबीटी-43 पर टीमों को बढ़ाया गया है। मोबाइल टेस्टिंग वैन को भी यहां तैनात किया गया है। जिससे कोरोना संबंधी लक्षणों की पहचान कर टेस्टिंग किया जा सके।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी