CoronaVirus Alert: चंडीगढ़ से पंजाब के इन शहरों के लिए बस रूट कम करेगा CTU

पंजाब में कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले बड़ी संख्या में मिल रहे हैं। ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन ने पंजाब के विभिन्न जिलों में जाने वाले बस रूटों को कम करने की प्लानिंग की है। क्योंकि पंजाब के शहरों की बिगड़ती हालत महामारी का विकराल रूप ले रही है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 03:39 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 03:39 PM (IST)
CoronaVirus Alert: चंडीगढ़ से पंजाब के इन शहरों के लिए बस रूट कम करेगा CTU
चंडीगढ़ से पंजाब के लिए बसों के रूट कम करने की तैयारी।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण (Corona Virus) का खतरा अब व्यापक रूप ले चुका है। जिससे संक्रमण की दर बहुत तेजी से कई गुणा बढ़ रही है। यह खतरनाक स्थिति की ओर इशारा कर रहा है। खासकर चंडीगढ़ के साथ लगते शहरों की बिगड़ती हालत महामारी के विकराल रूप की ओर बढ़ रही है।

इसको देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन (Chandigarh Administration) ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सबसे खास बात यह है कि पंजाब में नए स्ट्रेन के मामले बड़ी संख्या में मिल रहे हैं। इसमें यूके और कई दूसरे संक्रमण शामिल हैं। जिससे खतरा बढ़ा है। इस नए स्ट्रेन को चंडीगढ़ आने से रोकने के लिए अब यूटी प्रशासन पंजाब के ज्यादा संक्रमित और नए स्ट्रेन वाले शहरों की पहचान कर रहा है। यह नया स्ट्रेन पंजाब में पहुंचे एनआरआइ की वजह से सभी जगह फैल चुका है। पंजाब के जिला जालंधर, नवांशहर जैसे जिलों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इन जिलों में चंडीगढ़ की बसों के रूट कम करने की प्लानिंग चल रही है।

ऐसे में पंजाब के जिन शहरों में नया स्ट्रेन और संक्रमण सबसे अधिक है उनमें आवाजाही कम से कम रहे इसकी तैयारी की जा रही है। खासकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट के जरिये यह ट्रांसफर न हो इसको रोकने के लिए बसों की आवाजाही को सीमित किया जा रहा है। ज्यादा संक्रमित शहरों से बसों के रूट कम किए जा रहे हैं। चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग ऐसे रूट को चिन्हित कर रहा है। इन शहरों की पहचान की जा रही है। हालांकि बसों की सर्विस पूरी तरह से बंद नहीं होगी। लेकिन इसे सीमित किया जा रहा है।

पंजाब की बसों की आवाजाही इंटर स्टेट बस टर्मिनस सेक्टर-43 से होती है। यहीं से बसों का संचालन होता है। जहां पंजाब की बसें पहुंचती हैं। इन बसों में आने वाले पैसेंजर्स की भी स्क्रीनिंग के लिए आइएसबीटी-43 पर टीमों को बढ़ाया गया है। मोबाइल टेस्टिंग वैन को भी यहां तैनात किया गया है। जिससे कोरोना संबंधी लक्षणों की पहचान कर टेस्टिंग किया जा सके।

chat bot
आपका साथी